सिमोना हालेप ने यूएस ओपन में किया जीत से आगाज, फैंस से खचाखच भरा था स्टेडियम

US Open 2021 के अपने पहले मैच में सिमोना हालेप ने जीत दर्ज की। इस मुकाबले के देखने के लिए स्टेडियम में फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा क्योंकि अमेरिका में काफी समय के बाद फैंस को एरेना में बैठकर मैच देखने को मिला।

Vikash GaurTue, 31 Aug 2021 08:07 AM (IST)
simona halep ने विजयी आगाज किया है (फोटो एएफपी)

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। पूर्व विश्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने यूएस ओपन के पहले दिन दमदार सíवस और शानदार विनर लगाते हुए जीत से आगाज किया। प्रशंसकों से खचाखच भरे स्टेडियम में रोमानिया की हालेप ने पहले ही मैच में इटली की कड़ी प्रतिद्वंदी कैमिलियो जियोर्जी को 6-4, 7-6 (7-3) से हराया।

पिंडली की चोट के कारण फ्रेंच ओपन, विंबलडन, और टोक्यो ओलिंपिक से दूर रहने वाली हालेप ने शानदार वापसी की और दमदार सíवसों से मैच के दौरान 83 प्रतिशत अंक पहली सíवस से अíजत किए, जिसमें पहले सेट के ही 17 में से 15 अंक शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने छह ऐस भी मारे। वहीं, दो सप्ताह पहले मांट्रियल ओपन जीत कर आने वाली जियोर्जी की लय कुछ खास नजर नहीं आई और उन्होंने 31 बेजा गलतियां कीं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

पहले सेट को हालेप ने आसानी से 6-4 से अपने नाम किया, जबकि दूसरे सेट में मैच टाई ब्रेकर तक गया। टाई ब्रेकर में हालेप ने जियोर्जी की सर्विस तोड़ी और पहला अंक अर्जित किया, लेकिन बाद में जियोर्जी ने हालेप की लगातार दो सर्विस  तोड़कर 2-1 से बढ़त बना ली थी। एक समय जब जियोर्जी ने 3-2 से बढ़त पर थीं तभी हालेप ने वापसी करते हुए पहले अपनी सर्विस दो अंक जुटाए और उसके बाद जियोर्जी की सर्विस तोड़ते हुए विनर शाट लगाकर मैच को टाई ब्रेकर में 7-3 से अपने नाम किया और दूसरे दौर में जगह बनाई। हालेप के अलावा स्पेन की गर्बाइने मुरुगुजा ने भी 7-6 (7-4), 7-6 (7-5) से क्रोएशिया की डोना वेकिक को हराया।

वहीं पुरुषों के मैच में अर्जेंटीना के डिएगो श्वा‌र्ट्जमैन ने लिथुआनिया के रिकार्डस बेरंकिस को सीधे सेटों में 7-5, 6-3, 6-3 से हराया, जबकि जर्मनी के पीटर गोजोव्जिक ने फ्रांस के यूगोहम्बर्ट को पांच सेट तक चले मुकाबले में 1-6, 6-1, 6-2, 5-7, 6-4 से हराया। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.