ओलिंपिक को लेकर काफी उत्साहित है सानिया मिर्जा, कहा- महामारी के बीच नहीं हो सकती थी इससे अच्छी तैयारी

सानिया मिर्जा ने अपने कालम में कहा है कि ओलिंपिक गेम्स के लिए तैयारियां काफी अच्छी रही हैं। महामारी के बीच इससे ज्यादा अच्छा नहीं हो सकता था। पिछले कुछ हफ्तों में कुछ मैच खेलना भी अच्छा रहा।

TaniskWed, 21 Jul 2021 06:40 PM (IST)
अपने चौथे ओलिंपिक गेम्स के लिए काफी उत्साहित हैं सानिया मिर्जा।

सानिया मिर्जा का कालम। मैं अपने चौथे ओलिंपिक गेम्स के लिए काफी उत्साहित हूं। ओलिंपिक गेम्स के लिए तैयारियां काफी अच्छी रही हैं। महामारी के बीच इससे ज्यादा अच्छा नहीं हो सकता था। पिछले कुछ हफ्तों में कुछ मैच खेलना भी अच्छा रहा। अंकिता (रैना) को भी कुछ दिन के लिए अच्छी प्रैक्टिस मिल गई। महामारी की वजह से सामने आई चुनौतियों के बावजूद ओलिंपिक खेलों का आयोजन हो रहा है। एथलीटों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी सावधानियां और कोविड प्रोटोकाल्स का पालन किया जा रहा है।

टोक्यो 2020 में भारतीय खिलाडि़यों के हिस्सा लेने में कोई बाधा ना आए, इसका पूरा ध्यान रखा गया। सरकार द्वारा चलाई गई वैक्सीनेशन ड्राइव और ओलिंपिक ट्रेनिंग के लिए खिलाडि़यों के लिए बायो-बबल्स इसी प्रक्रिया का हिस्सा हैं। सरकार ने ऐसा वातावरण बनाया, जिसमें जोखिम बहुत ही कम था। यह अपने आप में शानदार है। हम सभी ओलिंपिक में हिस्सा लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ देने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

सरकार एथलीटों की राह आसान बनाने के लिए काफी कुछ कर रही

टोक्यो के लिए चार्टर प्लेन एक उदाहरण है कि सरकार एथलीटों की राह आसान बनाने के लिए कितना कुछ कर रही है। अंतरराष्ट्रीय यात्रा को लेकर कई सारे प्रतिबंध हैं और अभी स्थिति आसान नहीं है। सरकार ने जितना संभव हो सकता था, हमारे लिए उतना सर्वश्रेष्ठ इन्फ्रास्ट्रक्चर और सपोर्ट मुहैया कराया है ताकि हम टोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें।

एथलीट के साथ मां होने से चीजें चुनौतीपूर्ण हो जाती हैं

एथलीटों की यात्रा संबंधी समस्याओं को सुलझाने के लिए सरकार की भूमिका को जानने का मुझे निजी तौर पर अनुभव मिला। विंबलडन जाने से पहले मुझे वीजा मिलने में दिक्कत हो रही थी, लेकिन सरकार ने सही समय हस्तक्षेप किया और मेरी यात्रा को आसान कर दिया। अगर आप एक एथलीट होने के साथ मां भी हैं तो चीजें आपके लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो जाती हैं। खेल मंत्रालय और विदेश मंत्रालय ने मिलकर मेरे दो साल के बेटे का वीजा भी सुनिश्चित किया। इसी वजह से वह मेरे साथ यूरोप टूर पर रहा। सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि मैं शांत दिमाग के साथ अपने खेल पर ध्यान दे सकूं।

हम ओलिंपिक में काफी अच्छी स्थिति में होने वाले हैं

अब हम टोक्यो में हैं, हम ओलिंपिक में काफी अच्छी स्थिति में होने वाले हैं। एक टीम के तौर पर हम काफी अच्छे हैं और हमें यह पता है कि 1.3 अरब भारतीय प्रशंसकों का समर्थन भी हमें मिला है। भारतीय प्रशंसक हमेशा हमें अपना सर्वश्रेष्ठ करने की ताकत देते हैं। दुनिया के सबसे बड़े खेल मंच पर वापसी को लेकर मैं काफी ज्यादा खुश हूं। यह एक लंबा सफर रहा है और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की पूरी कोशिश करूंगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.