ITF men’s tennis tournament: यूकी भांबरी और साकेत मायनेनी की जोड़ी बनी चैंपियन

भारतीय टेनिस स्टार यूकी भांबरी- फाइल फोटो

यूकी भांबरी और साकेत मायनेनी की जोड़ी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए आइटीएफ विश्व टुअर टेनिस प्रतियोगिता में डबल्स का खिताब जीत लिया। शनिवार को फाइनल में इस जोड़ी ने हमवतन विनायक शर्मा और विजय सुंदर को सीधे सेटों में 6-2 6-2 से शिकस्त दी।

Viplove KumarSat, 06 Mar 2021 09:58 PM (IST)

खेल संवाददाता, लखनऊ। गोमतीनगर स्थित मोहम्मद शाहिद स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर भारत के शीर्ष वरीय यूकी भांबरी और साकेत मायनेनी की जोड़ी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए आइटीएफ विश्व टुअर टेनिस प्रतियोगिता में डबल्स का खिताब जीत लिया। शनिवार को फाइनल में इस जोड़ी ने हमवतन विनायक शर्मा और विजय सुंदर को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से शिकस्त दी।

वहीं, साकेत ने टूर्नामेंट के सिंगल्स वर्ग के खिताबी दौर में भी अपना स्थान सुनिश्चित किया। उन्होंने सेमीफाइनल में तीसरे वरीय ब्रिटेन के एडन चुग को हराया। अब रविवार को साकेत खिताब के लिए पांचवें वरीय अमेरिका के जेन खान से भिड़ेंगे।

भांबरी और साकेत की शानदार जुगलबंदी:

टूर्नामेंट में डबल्स वर्ग की चैंपियन बनने वाले भारत के यूकी भांबरी और साकेत मायनेनी में जबरदस्त जुगलबंदी है। मैच के दौरान दोनों खिलाड़ी विपक्षी को कोई मौका नहीं देते। शायद यही कारण है कि फाइनल के दोनों सेटों में भांबरी और साकेत की जोड़ी विनायक व विजय पर भारी पड़े।

साकेत दूसरे खिताब से एक कदम दूर:

इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के डबल्स में विजेता बनने के बाद साकेत मायनेनी ने एक और खिताब की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं। सिंगल्स वर्ग के सेमीफाइनल में स्टार खिलाड़ी और तीसरे वरीय ब्रिटेन के एडन चुग को 6-3, 6-4 से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट पक्का किया।

अक्षर पटेल ने डेब्यू टेस्ट सीरीज में ही बना डाला नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कई दिग्गज रह गए पीछे

वहीं, इस वर्ग के एक अन्य अंतिम-चार के मुकाबले में जेन खान ने यूक्रेन के एरिक को 6-4, 6-1 से हराया। डबल्स के विजेता और उपविजेता खिलाडि़यों को भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष डॉ. आनंदेश्वर पांडेय ने पुरस्कृत किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन के संयुक्त सचिव पुनीत अग्रवाल भी मौजूद रहे।

विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को टेस्ट सीरीज का हीरो करार दिया और कहा- वो रहे हमारे बेस्ट परफार्मर

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.