रोजर फेडरर ने की संन्यास की बात, एटीपी फाइनल्स में जोकोविक से होगा सामना

रोजर फेडरर ने कहा कि ऐसा महसूस होता है कि जो इतने सारे प्रशंसक आए हैं हो सकता है कि यह लोग मुझे आखिरी बार देख रहे हों।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 08:32 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 08:32 PM (IST)
रोजर फेडरर ने की संन्यास की बात, एटीपी फाइनल्स में जोकोविक से होगा सामना
रोजर फेडरर ने की संन्यास की बात, एटीपी फाइनल्स में जोकोविक से होगा सामना

लंदन, आइएएनएस। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने भविष्य को लेकर संकेत दिए हैं। फेडरर एटीपी फाइनल्स के क्वार्टर फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविक के सामने होंगे।

फेडरर ने कहा, 'ऐसा महसूस होता है कि जो इतने सारे प्रशंसक आए हैं, हो सकता है कि यह लोग मुझे आखिरी बार देख रहे हों। मुझे ऐसा अहसास होता है कि ऐसा कुछ वर्षो से हो रहा था, लेकिन मैं खेलता गया। मैंने हमेशा उनका स्वागत किया है।' फेडरर इस टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्टि्रया के डोमिनिक थीएम से हार गए थे, लेकिन बाद में उन्होंने माटेयो बेरेटिनी को मात देकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

उन्होंने कहा, 'यह अच्छी बात है, मैं काफी खुश हूं। टूर पर प्रेरित रहना मेरे लिए मददगार साबित होगा। यहां आना, ऐसा लगता है कि सपने के सच होने जैसा है। जो मेरे प्रशंसक हैं वो शायद दोबारा मुझे नहीं देख पाएं। उनके लिए भी जो मुझे पहले देख चुके हैं।'

अगले साल संन्यास लेगी ब्रायन जोड़ी

अमेरिका के बॉब ब्रायन और माइक ब्रायन अगले साल टेनिस से संन्यास लेंगे। डबल्स में टेनिस इतिहास के बेहतरीन जोडि़यों में शामिल ब्रायन भाइयों ने इसकी घोषणा की। 41 साल के जुड़वा भाइयों ने अपने बयान में कहा कि वे अगले साल यूएस ओपन में हिस्सा लेने के बाद संन्यास ले लेंगे।

दोनों भाइयों ने अब तक रिकॉर्ड 118 टूर्नामेंट जीते हैं। इनमें 16 ग्रैंडस्लैम भी शामिल हैं। उन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक में स्वर्ण पदक भी जीता था। बॉब ब्रायन ने कहा, 'हमने तय किया कि हमारे दिमाग को आराम देना है। यह एक बेहतरीन सफर रहा। हम स्वस्थ होने के साथ इस सफर को समाप्त करना चाहते हैं। हम अभी भी खिताब जीतने के लिए खेल सकते हैं।' दोनों भाई पहली बार 2003 में डबल्स में नंबर एक बने थे। दोनों 438 सप्ताह तक पहले स्थान पर रहे। उन्होंने 10 बार सत्र का अंत पहले स्थान से किया।

chat bot
आपका साथी