अभी संन्यास की नहीं सोच रहे फेडरर, लेकिन अगला विंबलडन खेलने का भरोसा नहीं

फेडरर को विंबलडन क्वार्टर फाइनल में 14वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड के हुबर्ट ने 6-3 7-6 6-0 से हराया। टूर्नामेंट में 22वीं बार उतरे फेडरर की रवानगी आश्चर्यजनक रूप से एकतरफा हार के साथ रही। यह वह फेडरर नहीं थे जिसे देखने की दुनिया भर के टेनिसप्रेमियों को आदत रही है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 11:05 PM (IST)
अभी संन्यास की नहीं सोच रहे फेडरर, लेकिन अगला विंबलडन खेलने का भरोसा नहीं
स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर- फाइल फोटो

विंबलडन, एपी। टेनिस की दुनिया पर दशकों तक राज करने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का खेल अब ढलान की तरफ है। लगातार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हार के बाद अब उनके संन्यास की खबरें जोरों पर है।ग्रासकोर्ट के बादशाह रोजर फेडरर का आल इंग्लैंड क्लब पर अमूमन दर्शकों ने खड़े होकर अभिवादन किया है लेकिन, इस बार क्वार्टर फाइनल में उनकी अप्रत्याशित हार के बाद यह अभिवादन विदाई जैसा लग रहा था और आठ बार के चैंपियन इस महान खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि उन्हें पता नहीं है कि वह अगला विंबलडन खेल सकेंगे या नहीं।

फेडरर को 14वीं वरीयता प्राप्त पोलैंड के हुबर्ट हरकाज ने 6-3, 7-6, 6-0 से हराया। टूर्नामेंट में 22वीं बार उतरे फेडरर की रवानगी आश्चर्यजनक रूप से एकतरफा हार के साथ रही। यह वह फेडरर नहीं थे जिसे देखने की दुनिया भर के टेनिसप्रेमियों को आदत रही है। पिछले साल घुटने के आपरेशन के बाद से वह सिर्फ आठ मैच खेले हैं। मैच के दौरान फेडरर के रैकेट से वैसे स्ट्रोक्स नहीं निकले जिन्होंने उन्हें 20 बार ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनाया।

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में यह पूछने पर कि क्या यहां उनका यह आखिरी मैच था इस पर फेडरर ने कहा, 'पता नहीं। मुझे सच में नहीं पता। मुझे आत्ममंथन करना होगा।'

टेनिस से संन्यास की संभावना पर उन्होंने कहा, 'अभी नहीं। उम्मीद है कि अभी नहीं। अभी खेलने का लक्ष्य है।'

अपने 429 ग्रैंडस्लैम मैच में फेडरर ने तीसरी बार ही कोई सेट 0-6 से गंवाया। इससे पहले दोनों बार फ्रेंच ओपन में ऐसा हुआ था।

फेडरर ने कहा, 'पिछले कुछ मैच अपेक्षा के अनुरूप नहीं थे। मुझे इस तरह के हालात की आदत नहीं है। यहां तो कतई नहीं। मेरे लिए यह संघर्ष का समय है। मुझे पता है कि यह कठिन है, लेकिन अब मुझे टीम से बात करने की जरूरत है।' विंबलडन के बाद उन्हें टोक्यो ओलंपिक और यूएस ओपन में भाग लेना है।

chat bot
आपका साथी