ATP रैंकिंग: नंबर-1 पर कायम हैं राफेल नडाल, रोजर फेडरर फिसले

जोकोविक ने हाल ही में शंघाई मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया था, जिसका उन्हें फायदा हुआ।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 11:59 AM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 12:00 PM (IST)
ATP रैंकिंग:  नंबर-1 पर कायम हैं राफेल नडाल, रोजर फेडरर फिसले
ATP रैंकिंग: नंबर-1 पर कायम हैं राफेल नडाल, रोजर फेडरर फिसले

पेरिस, एएफपी। स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा। वहीं, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अपना दूसरा स्थान सर्बिया के नोवाक जोकोविक से गंवा दिया।

जोकोविक ने हाल ही में शंघाई मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया था, जिसका उन्हें फायदा हुआ। वह चार बार यह खिताब जीत चुके हैं। हालांकि,जोकोविक भी नंबर एक स्थान पर पहुंचने के करीब हैं नडाल के 7660 अंक हैं, जबकि जोकोविक के 7445 अंक हो गए हैं। फेडरर के 6260 अंक हैं। शीर्ष-10 में और कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो चौथे, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें, क्रोएशिया के मारिन सिलिक छठे, ऑस्टिया के डोमिनिक थिएम सातवें, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन आठवें, बुल्गारिया के ग्रीगोर दिमित्रोव नौवें और अमेरिका के जॉन इस्नेर 10वें स्थान पर बने हुए हैं।

शीर्ष पर बरकरार हालेप

रोमानिया की सिमोना हालेप महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है। वह 7421 अंक के साथ लगातार दूसरे साल नंबर एक रैंकिंग के साथ इस साल का समापन करेंगी। डेनमार्क की कैरोलीना वोज्नियाकी (6461 अंक) दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। जर्मनी की एंजेलिक कर्बर (5400 अंक) तीसरे स्थान पर और जापान की खिलाड़ी नाओमी ओसाका चौथे स्थान पर हैं। चेक गणराज्य की खिलाड़ी कैरोलीना प्लिस्कोवा एक स्थान ऊपर उठते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गई, वहीं यूक्रेन की एलीना स्वितोलिना एक स्थान नीचे खिसकते हुए छठे स्थान पर पहुंच गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी