पूर्व नंबर एक राफेल नडाल ने US Open से नाम लिया वापस, कोरोना का डर

कोरोना के लगातार बढ़ते मामले और हालिया स्थिति को देखते हुए पूर्व नंबर एक स्पेन से राफेल नडाल ने यूएस ओपन टेनिस में नहीं खेलने का फैसला लिया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 10:25 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 10:25 AM (IST)
पूर्व नंबर एक राफेल नडाल ने US Open से नाम लिया वापस, कोरोना का डर
पूर्व नंबर एक राफेल नडाल ने US Open से नाम लिया वापस, कोरोना का डर

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से दुनियाभर में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस महामारी की वजह से खेल से लेकर विश्व भर की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामले और हालिया स्थिति को देखते हुए पूर्व नंबर एक स्पेन से राफेल नडाल ने यूएस ओपन टेनिस में नहीं खेलने का फैसला लिया है। 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच इस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है। 

मंगलवार को नडाल ने भारी मन से इस प्रतिष्ठित टेनिस टूर्नामेंट से नाम वापस लेने की घोषणा की। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना संदेश जारी करते हुए यूएस ओपन में इस साल नहीं खेलने की जानकारी दी। नडाल ने बताया उनके लिए यह फैसला करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल था लेकिन मौजूदा स्थिति ने ऐसा करने पर मजबूर कर दिया।

After many thoughts I have decided not to play this year’s US Open. The situation is very complicated worldwide, the COVID-19 cases are increasing, it looks like we still don’t have control of it.

— Rafa Nadal (@RafaelNadal) August 4, 2020

काफी चीजों को सोचने के बाद मैंने यह फैसला लिया है कि इस साल यूएस ओपन में नहीं खेलूंगा। पूरी दुनिया में स्थिति काफी जटिल बनी हुई है। कोविड 19 के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसे देखकर ऐसा लगता है कि अब तक हम इसपर काबू नहीं कर पाए हैं।  

एंडी मरे संशय में 

कुछ दिन पहले ही ब्रिटेन के एंडी मरे ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि वह अब तक तय नहीं कर पाए हैं कि उनको यूएस ओपन में खेलना है या नहीं। उन्होंने बताया था कि वह अपने आप को मानसिक तौर पर इस बात के लिए तैयार कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी