Australian Open में बड़ा उलटफेर, राफेल नडाल को सितसिपास ने हराकर किया बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। स्पेनिश खिलाड़ी नडाल को सितसिपास ने पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में 3-6 2-6 7-6 6-4 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 07:19 PM (IST)
Australian Open में बड़ा उलटफेर, राफेल नडाल को सितसिपास ने हराकर किया बाहर
राफेल नडाल ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर - फाइल फोटो

मेलबर्न, पीटीआइ। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। स्पेनिश खिलाड़ी नडाल को सितसिपास ने पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में 3-6, 2-6, 7-6, 6-4, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

यह मुकाबला चार घंटे और आठ मिनट तक चला। नडाल को शुरुआती दो सेट जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई, लेकिन इसके बाद विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी सितसिपास ने शानदार वापसी करते हुए तीसरा सेट टाई ब्रेकर में जीत लिया। फिर उन्होंने चौथा सेट 6-4 से जीतकर मैच के नतीजे को पांचवें सेट तक पहुंचा दिया। मैच के निर्णायक सेट में सितसिपास स्पेनिश खिलाड़ी पर भारी पड़े और टाई ब्रेकर में जाकर सेट और मैच अपने नाम कर लिया। सितसिपास को सेमीफाइनल में मुकाबला डेनिल मेदवेदेव से होगा।

It's your moment @steftsitsipas 🙌

An #AusOpen semifinalist once more 👊 #AO2021 pic.twitter.com/ZgLCUxBTbY

— #AusOpen (@AustralianOpen) February 17, 2021

वहीं, रूस के खिलाड़ी मेदवेदेव ने गर्मी के कारण मांसपेशियों में खिंचाव के बाद भी क्वार्टर फाइनल में हमवतन आंद्रे रुबलेव को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। मेदवेदेव पहली बार अपने करियर के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। सितंबर 2020 में यूएस ओपन का खिताब जीतने के बाद से मेदवेदेव ने शीर्ष-10 खिलाड़ियों के खिलाफ अपने सभी 11 मैच जीते हैं।

एटीपी फाइनल्स चैंपियन मेदवेदेव पिछले 19 मैचों से अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। चौथी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने रुबलेव को 7-5, 6-3, 6-2 से हराकर लगातार 19वीं जीत के साथ तीसरी बार ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

मेदवेदेव ने कहा कि उनके बायें पैर में काफी दर्द हो रहा था और आखिरी तीन अंक के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने लगभग दो घंटे तक चले मैच के बाद कहा, 'यह आसान नहीं था।' यहां लगभग 30 डिग्री सेल्सियस तापमान में खेले गए इस मैच में कई लंबी रैलियां देखने को मिलीं। उन्होंने कहा, 'मैच के दौरान कई अविश्वसनीय रैली देखने को मिलीं और अंक हासिल करने के बाद सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी।'

chat bot
आपका साथी