Qatar Open 2021: सानिया मिर्जा को कतर ओपन के सेमीफाइनल में मिला हार

सानिया मिर्जा को कतर ओपन सेमीफाइनल में मिली हार- फाइल फोटो

एक साल से अधिक समय बाद पहले टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहीं सानिया मिर्जा को हार कर बाहर होना पड़ा। सानिया और उनकी स्लोवेनिया की जोड़ीदार आंद्गेजा क्लेपेक को गुरुवार को कतर टोटल ओपन के महिला डबल्स सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

Viplove KumarFri, 05 Mar 2021 08:30 AM (IST)

दोहा, पीटीआइ। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की कोरोना के बाद कोर्ट पर वापसी अच्छी नहीं रही है। एक साल से अधिक समय बाद पहले टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहीं सानिया मिर्जा को हार कर बाहर होना पड़ा। सानिया और उनकी स्लोवेनिया की जोड़ीदार आंद्गेजा क्लेपेक को गुरुवार को कतर टोटल ओपन के महिला डबल्स सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

सानिया और स्लोवेनिया की उनकी जोड़ीदार को अमेरिकी की निकोल मेलिशर और नीदरलैंड्स की डेमी शुर्स के खिलाफ हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। यह मुकाबला बेहद कांटे का रहा और दोनों जोड़ी के बीच एक घंटे और 28 मिनट तक कोर्ट पर संघर्ष देखने को मिला। तीन सेट तक लंबे चले इस मैच में आखिरकार मेलिशर और डेमी शुर्स की जोड़ी ने बाजी मारी।

रिषभ पंत ने मैदान पर दिखाया ऐसा एथलेटिक मूव की हैरान हो गए कप्तान विराट कोहली: Video

पहले सेट का फैसला टाई ब्रेकर से हुआ और सानिया को यहां 5-7 से हार मिली। इसके बाद उन्होंने अपने जोड़ीदार के साथ शानदार वापसी की और अगला सेट 6-2 से जीतकर बराबरी हासिल कर ली। तीसरा सेट और भी कांटे का रहा लेकिन यहां वह जीत हासिल नहीं कर पाई। नतीजा 5-10 से हार झेलनी पड़ी और फाइनल में पहुंचने का उनका सपना टूट गया।

सानिया हाल में कोविड-19 से उबरने के बाद टूर पर वापसी कर रही हैं। पिछले साल फरवरी के बाद यह भारतीय खिलाड़ी का पहला टूर्नामेंट था और उन्होंने आंद्गेजा के साथ मिलकर दुनिया की 11वें और 12वें नंबर की खिलाड़ी को कड़ी चुनौती दी। सानिया और आंद्गेजा को इस प्रदर्शन से प्रत्येक को 185 रैंकिंग अंक मिले। सानिया की रैंकिंग में इन अंकों से सुधार होगा। सानिया के शीर्ष 200 में जगह बनाने की उम्मीद है। वह मौजूद 254 से 177वें पायदान पर पहुंच सकती हैं।

शुभमन गिल लगातार क्यों हो रहे हैं फ्लॉप, वीवीएस लक्ष्मण ने बताई सबसे बड़ी वजह और दी चेतावनी

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.