टेनिस डायरी: ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम दौर के क्वालीफायर में हारे प्रजनेश गुणेश्वरन

दुनिया के 122वें रैंकिंग के खिलाड़ी प्रजनेश को अंतिम दौर के क्वालीफायर मुकाबले में लातविया के अर्नेस्ट गुलबिस ने 7-6 6-2 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 17 Jan 2020 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 06:56 PM (IST)
टेनिस डायरी: ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम दौर के क्वालीफायर में हारे प्रजनेश गुणेश्वरन
टेनिस डायरी: ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम दौर के क्वालीफायर में हारे प्रजनेश गुणेश्वरन

मेलबर्न, प्रेट्र। भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरूष सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं बना पाए। दुनिया के 122वें रैंकिंग के खिलाड़ी प्रजनेश को अंतिम दौर के क्वालीफायर मुकाबले में लातविया के अर्नेस्ट गुलबिस ने 7-6, 6-2 से हराया। विश्व रैंकिंग में 122वें पायदान पर काबिज प्रजनेश ने शुरुआती दौर में स्थानीय वाइल्ड कार्डधारी हैरी बोरचियर और जर्मनी के यानिक हंफमैन को मात दी थी। उनकी हार के साथ ही सिंगल्स में भारत की चुनौती क्वालीफायर में ही समाप्त हो गई। सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना पहले ही बाहर हो चुके थे।

डायना ने सबालेंका को हराया

एडिलेड, एएफपी। यूक्रेन की डायना यास्त्रेमस्का ने आर्यना सबालेंका को 6-4, 7-6 से हराकर एडिलेड इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। यह डायना की दुनिया की शीर्ष-20 खिलाडि़यों के खिलाफ तीसरी जीत है। 19 वर्षीय डायना ने इससे पहले मेमोरियल ड्राइव टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी डोना वेदिक को हराया था। इसके अलावा दुनिया के 18वें नंबर की खिलाड़ी एंजिलिक कर्बर के खिलाफ एक दिन पहले उन्हें वाकओवर मिला था।

मरे की वापसी में देरी

लंदन, एएफपी। तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंडी मरे की कोर्ट पर वापसी में और देर होने की संभावना है। मरे ने गुरुवार को कहा कि पाल्विक इंजुरी की वजह से उनकी वापसी में और भी देरी हो सकती है। 32 वर्षीय मरे नवंबर में स्पेन के खिलाफ डेविस कप में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने के बाद से कोर्ट से दूर हैं। उनके अगले महीने वापसी की उम्मीद थी लेकिन मरे ने कहा कि मैं किसी चीज के लिए जल्दबाजी नहीं करना चाहता हूं और फिट होने को लेकर मैं कोई समय निर्धारित नहीं करना चाहता हूं। मैं फिट महसूस होने के बाद ही सही समय पर वापसी करूंगा।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजक सर्तक

मेलबर्न, रायटर। लगातार दूसरे दिन ठंडे और धुएं से निजात मिलने के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजक उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले सप्ताह में ऐसा ही मौसम बना रहे और साल के पहले ग्रैंडस्लैम की तैयारियों पर इसका असर नहीं पड़े। 20 जनवरी से ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत हो रही है लेकिन अभ्यास और क्वालीफायर मुकाबलों को लेकर इसके आयोजक पहले ही आलोचना झेल चुके हैं। शनिवार को धुएं के फिर से लौटने की आशंका जताई जा रही है और मौसम विभाग ने वहां खराब मौसम की संभावना जताई है। हालांकि आयोजक इससे निपटने के लिए सतर्क हैं। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से भारी नुकसान हुआ है।

ऑकलैंड ओपन के फाइनल में भिड़ेंगे दो फ्रांसीसी खिलाड़ी

ऑकलैंड, एएफपी। फ्रांस के गैरवरीय यूगो हंबर्ट ने जॉन इस्नर को हराकर एटीपी ऑकलैंड क्लासिक टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना हमवतन बेनोइत पियरे से होगा। हंबर्ट ने इस्नर को 7-6, 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में पांचवीं वरीय पियरे ने हबर्ट हुकार्ज को 6-4, 7-6, 6-2 से हराया।

chat bot
आपका साथी