भारत के लिए खेलना हो तो विपक्षी टीम या देश नहीं पूछता : लिएंडर पेस

लियंडर पेस ने कहा कि मैं फिर से देश के लिए खेलने को लेकर उत्साहित हूं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:32 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 09:32 PM (IST)
भारत के लिए खेलना हो तो विपक्षी टीम या देश नहीं पूछता : लिएंडर पेस
भारत के लिए खेलना हो तो विपक्षी टीम या देश नहीं पूछता : लिएंडर पेस

नई दिल्ली, प्रेट्र।  भारत के दिग्गज टेनिस युगल विशेषज्ञ खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा कि देश के लिए खेलने के दौरान उन्होंने कभी भी मैच स्थल के बारे में विचार नहीं किया। यह बात उन्होंने तब कही जब उनके अधिकांश साथियों ने डेविस कप मुकाबले के लिए इस्लामाबाद जाने से इनकार कर दिया था।

महेश भूपति सहित कई शीर्ष खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तानी राजधानी में खेलने से इनकार कर दिया था, लेकिन पेस के साथ ही साकेत मेनेनी और जीवन नेदुंचेझियान ने खुद को इस मुकाबले के लिए उपलब्ध बताया था। यह तीनों ही खिलाड़ी अब डेविस कप टीम का हिस्सा हैं और वह 29-30 नवंबर को होने वाले मुकाबले के लिए नूर सुल्तान जाएंगे। इस मुकाबले का विजेता 2020 विश्व ग्रुप क्वालीफायर्स में हिस्सा लेगा।

पेस ने अभ्यास सत्र के बाद कहा, मैं फिर से देश के लिए खेलने को लेकर उत्साहित हूं। मेरा काम मैच स्थल या विपक्षी को लेकर चिंता करना नहीं, बल्कि मेरा काम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। परिस्थितियों को देखते हुए मेरा काम में युवाओं को प्रोत्साहित करना भी है। हम नहीं चाहते कि भारत यह मुकाबला पाकिस्तान की झोली में डाल दे। जब भारत के लिए खेलने की बात आती है तो मैं यह नहीं पूछता कि कहां है और विपक्षी कौन है।

उन्होंने कहा कि हम टीम की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजामों की जरूर जायजा लेते हैं। जब एक बार स्थान तय हो गया, टीम चुनी गई तो हमारे खेलने के लिए सभी प्रबंध सही तरीके से कर लिए गए थे। 46 साल के पेस ने कहा, भारतीय टेनिस में यह चर्चा काफी चल रही थी कि लिएंडर अपना अंतिम डेविस कप खेल चुके हैं लेकिन मेरे लिए देश के लिए खेलने से ब़़डी कोई चीज नहीं है। मुझे इस बुलावे से अचंभा जरूर हुआ था लेकिन मेरे पास तैयारी करने के लिए काफी समय था।

chat bot
आपका साथी