नोवाक जोकोविक ने कर दिया ऐलान, यूएस ओपन 2020 में लेंगे हिस्सा

नोवाक जोकोविक ने कर दिया ऐलान, यूएस ओपन 2020 में लेंगे हिस्सा

दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे यूएस ओपन 2020 में भाग लेंगे।

Publish Date:Fri, 14 Aug 2020 07:58 AM (IST) Author: Vikash Gaur

बेलग्रेड, एपी। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने गुरुवार को कहा कि वह यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में भाग लेंगे। जोकोविक ने शुरुआत में यूएस ओपन टेनिस संघ के कुछ कदमों की आलोचना की थी जिसमें खिलाडि़यों की टीम की संख्या में कटौती करना शामिल था, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा नहीं हो।

जोकोविक ने कहा, "मैं इस बात की पुष्टि कर खुश हूं कि मैं सिनसिनाटी और यूएस ओपन में हिस्सा लूंगा। कई तरह की चुनौतियों और बाधाओं को देखते हुए यह फैसला लेना आसान नहीं था, लेकिन दोबारा प्रतिस्पर्धा करने की बात ने मुझे काफी उत्साहित कर दिया।" यूएस ओपन 31 अगस्त से दर्शकों के बिना खेला जाएगा। रोजर फेडरर और राफेल नडाल इस साल टूर्नामेंट में भाग नहीं ले रहे हैं।

इससे पहले कहा जा रहा था कि जोकोविक इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि हाल ही में उनको कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जोकोविक ने तो यूएस ओपन में खेलने का ऐलान कर दिया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी निक किर्गियोस अभी भी इस बारे में अपना बयान देने से बच रहे हैं। 

गॉफ ने दूसरी वरीय सबालेंका को दी शिकस्त

अमेरिका की 16 वर्षीय खिलाड़ी कोको गॉफ ने बुधवार को दूसरी वरीय आर्याना सबालेंका को 7-6, 4-6, 6-4 से शिकस्त देकर लेक्सिंगटन टेनिस टॉप सीड ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। गॉफ ने हालांकि यह जीत शुरू में कुछ खराब सíवस से उबरते हुए हासिल की और शीर्ष-15 प्रतिद्वंद्वी पर यह उनके करियर की तीसरी जीत है।

जीत के बाद गॉफ ने कहा कि मैच में पूरे वक्त शांत और स्थिर रहने की कोशिश कर रही थी। दूसरे सेट में मैंने ज्यादा डबल फॉल्ट किए। तीसरे सेट में मेरा लक्ष्य साफ था कि मैं यह गलती नहीं करूंगी और विपक्षी खिलाड़ी को ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलने के लिए मजबूर करूंगी। मुझे अभी भी अपनी सíवस में सुधार करना है। मैंने इस मैच के मुकाबले पहले में ज्यादा बेहतर सíवस की थी। हालांकि, कोर्ट पर किसी दिन आप अच्छा खेलते हैं और किसी दिन बुरा। यह खेल का हिस्सा है।

गॉफ ने करीब तीन घंटे तक चले मुकाबले में 10 डबल फॉल्ट किए और सात बार उनकी सíवस टूटी। सबालेंका रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज हैं और कोरोना वायरस के बाद अमेरिका में पहले पेशेवर टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली महिला खिलाडि़यों में सेरेना विलियम्स के बाद दूसरे नंबर पर हैं। गॉफ 53वें स्थान पर हैं, लेकिन अब वह शीर्ष-50 में वापसी कर लेंगी। अब गॉफ का सामना शुक्रवार को आठवीं वरीय ओन्स जाबेर से होगा जिन्होंने ओल्गा गोर्वतसोवा को 3-6, 6-2, 6-4 से हराया।

तय समय पर होगा एटीपी कप 

अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन को ध्यान में रखते हुए टेनिस ऑस्ट्रेलिया एटीपी कप के दूसरे सत्र को तय समय पर जनवरी में आयोजित करेगा। टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिली ने यह जानकारी दी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.