Tokyo Olympics 2020 के सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक

Tokyo Olympics 2020 के टेनिस के खेल में मेंस सिंगल्स इवेंट के सेमीफाइनल में सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने जगह बना ली है। उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही ये पक्का हो गया है कि वे कोई न कोई पदक जीत जाएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:36 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:36 PM (IST)
Tokyo Olympics 2020 के सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक
Tokyo Olympics 2020 के सेमीफाइनल में नोवाक ने बनाई जगह

टोक्यो, एपी। Tokyo Olympics 2020: सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक टोक्यो ओलिंपिक में पदक जीतने के दावेदारों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उन्होंने गुरुवार को एरियाके टेनिस पार्क में टोक्यो ओलिंपिक की पुरुष सिंगल्स स्पर्धा का क्वार्टर फाइनल जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। नोवाक जोकोविक ने अब तक हर एक अपने प्रतिद्वंदी को लगभग एकतरफा मुकाबले में हराया है।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविक ने जापान के केई निशिकोरी को सीधे सेटों में 6-2, 6-0 से सिर्फ 72 मिनट में हराया। यह मैच अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आइटीए) द्वारा हाल ही में बदले गए समय सुबह 11 के बजाय दोपहर तीन बजे खेला गया। अब सेमीफाइनल में जोकोविक का सामना जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव या फ्रांस के जेरेमी चार्डी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, नोवाक जोकोविक इस साल अब तक तीन ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं और अगर वे टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर अगले कुछ महीनों में आयोजित होने वाले साल के चौथे ग्रैंड स्लैम को भी जीत जाते हैं तो वे गोल्डन ग्रैंड स्लैम हासिल करने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे।

मेदवेदेव हुए बाहर

जापान की भयंकर गर्मी से जूझते हुए रूस ओलिंपिक समिति (आरओसी) के खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव ने बड़ी मुश्किलों से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उनका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना धरा रह गया, क्योंकि उनको क्वार्टर फाइनल में हार झेलनी पड़ी है।

मेदवेदेव को एक घंटे 43 मिनट तक क्वार्टर फाइनल में स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा ने 6-2, 7-6 (7-5) से हराया। बुस्टा का अब सेमीफाइनल में मुकाबला आरओसी के कारेन खचानोव से होगा, जिन्होंने दो घंटे 34 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में फ्रांस के यूगो हम्बर्ट को 7-6 (7-4), 4-6, 6-3 से हराया था।

chat bot
आपका साथी