मियामी ओपन से हटे नोवाक जोकोविक, फेडरर और नडाल जैसे दिग्गजों ने छोड़ दिया है टूर्नामेंट

Miami Open 2021 दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कोरोना वायरस प्रतिबंधों के चलते मियामी ओपन टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। उनसे पहले रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया हुआ है।

Vikash GaurSun, 21 Mar 2021 08:07 AM (IST)
नोवाक जोकोविक परिवार को समय देना चाहते हैं

मियामी, एपी। Miami Open 2021: शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कोरोना वायरस प्रतिबंधों के चलते मियामी ओपन टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। इससे पहले स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल और रोजर फेडरर भी मियामी ओपन में नहीं खेलने का एलान कर चुके हैं। ऐसे में इस टूर्नामेंट को इस बार दिग्गज खिलाड़ियों का साथ नहीं मिलेगा, जिसके कारण इसकी चमक इस बार फीकी रहेगी।

टूर्नामेंट मंगलवार से शुरू हो रहा है और मैचों के दौरान सीमित संख्या में ही दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी गई है। नोवाक जोकोविक ने कहा, "मैंने तय किया है कि इस दौरान अपने परिवार के साथ घर पर रहूंगा। इतने प्रतिबंधों के बीच मुझे टूर पर अपने समय और परिवार के लिए समय में संतुलन बिठाना है।" नोवाको जोकोविक लंबे समय तक प्रतिबंधों में बंधे नहीं रहना चाहते। इससे अच्छा है कि वे अपने परिवार के साथ समय बिताएं।

गौरतलब है कि राफेल नडाल ने कमर में दर्द के कारण मियामी ओपन से नाम वापस ले लिया था, जबकि रोजर फेडरर ने घुटने के ऑपरेशन के बाद वापसी की कोशिश में हैं, लेकिन यह टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे। टेनिस के खेल के महान खिलाड़ी जोकोविक, नडाल और फेडरर आने वाले ग्रैंडस्लैम की तैयारी कर रहे हैं। इससे पहले सभी खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लिया था। हालांकि, खिताबी जीत नोवाक जोकोविक ने हासिल की थी।

फाइनल में भिड़ेंगे हैरिस और कारात्सेव

लॉयड हैरिस ने उलटफेर का सिलसिला जारी रखते हुए दुबई टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव को 6-7, 6-4, 7-6 से हराया। दक्षिण अफ्रीका के 81वें रैंकिंग वाले खिलाड़ी ने सात दिन में सातवीं जीत दर्ज की। वह किसी हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले पहले क्वालीफायर हैं। उन्हें फाइनल में रूस के असलान कारात्सेव से खेलना है जिन्होंने आंद्गेइ रुबलेव को 6-2, 4-6, 6-4 से हराया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.