टेनिस डायरी: जोकोविक ने स्टेडियम में दर्शकों की वापसी का जश्न जीत के साथ मनाया, फ्रेंच ओपन में आएंगे दर्शक

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक

जोकोविक ने स्पेन के खिलाड़ी को एकतरफा मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में दर्शकों की मौजूदगी की अनुमति नहीं थी लेकिन इटली सरकार के फैसले के बाद गुरुवार से स्टेडियम में क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को आने की मंजूरी दी गई।

Viplove KumarFri, 14 May 2021 09:51 AM (IST)

रोम, एपी। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने इटालियन ओपन में दर्शकों की स्टेडियम में वापसी का जश्न एलेजांद्रो डेविडोविक फोकिना के खिलाफ गुरुवार को प्रभावशाली जीत दर्ज कर मनाया।सर्बिया के जोकोविक ने स्पेन के खिलाड़ी को एकतरफा मुकाबले में 6-2, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में दर्शकों की मौजूदगी की अनुमति नहीं थी लेकिन इटली सरकार के फैसले के बाद गुरुवार से स्टेडियम में क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को आने की मंजूरी दी गई।

मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद पांच बार के चैंपियन जोकोविक ने कहा, 'यह अच्छा नहीं बल्कि शानदार था। दूसरे खिलाडि़यों की तरह मुझे भी दर्शकों की काफी कमी खली। यही एक कारण है कि मैंने लगातार खेलना जारी रखा।' अमेरिका के रीले ओपेल्का भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। छह फुट 11 इंच लंबे कद के इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले कारात्सेव को 7-6, 6-4 से हराया।

सेरेना और वीनस को वाइल्ड कार्ड मिला

सेरेना विलियम्स और वीनस विलियम्स ने इस सप्ताह के आखिर में यहां शुरू होने वाले एमिलिया-रोमागना ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड आमंत्रण को गुरुवार को स्वीकार कर लिया। क्ले कोर्ट पर खेले जाने वाला पार्मा ओपन को कोरोना वायरस से प्रभावित सत्र में जोड़ा गया है। फ्रेंच ओपन से पहले खिलाडि़यों को यहां क्ले कोर्ट पर खेलने का अवसर मिलेगा।

फ्रेंच ओपन में आएंगे दर्शक, पहली बार रात में होंगे मैच

फ्रेंच ओपन के आयोजनकर्ताओं ने कहा है कि पेरिस में होने वाले आगामी टूर्नामेंट में करीब 118000 दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की इजाजत मिलेगी। इसके अलावा टूर्नामेंट के इस संस्करण में पहली बार रात में भी मैचों का आयोजन किया जाएगा। पुरुष और महिला वर्ग के दो-दो मैच रात में खेले जाएंगे।

आयोजकों ने कहा कि पहले 10 दिन 5000 से अधिक दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति मिलेगी। तीन अन्य कोर्ट पर भी 1000-1000 दर्शकों को आने की छूट मिलेगी। टूर्नामेंट के बाकी बचे पांच दिन प्रत्येक कोर्ट पर 5000 दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने दिया जाएगा।

कोविड-19 के कारण फ्रेंच ओपन को इस बार 30 मई से 13 जून तक आयोजित किया जाएगा। पिछली बार इस प्रतियोगिता में 15000 प्रशंसकों को स्टेडियम में अनुमति मिली थी।फ्रेंच ओपन 2021 में भाग लेने वाले सभी खिलाडि़यों को दो होटल में ठहराया जाएगा और प्रत्येक दिन कोरोना टेस्ट के बाद ही उन्हें रोलां गैरों में प्रवेश दिया जाएगा।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.