US Open: एक सेट गंवाकर नोवाक जोकोविक दूसरे दौर में पहुंचे, क्वालीफायर होल्गर को हराया

जोकोविक 1969 के बाद कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने वाला पहला पुरुष खिलाड़ी बनने की दावेदारी पेश कर रहे हैं। वह इस साल हार्ड कोर्ट पर आस्ट्रेलिया ओपन क्ले कोर्ट पर फ्रेंच ओपन और ग्रास कोर्ट पर विंबलडन का खिताब जीत चुके हैं।

Viplove KumarWed, 01 Sep 2021 11:44 PM (IST)
सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक दूसरे दौर में

न्यूयार्क, एपी। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने एक सेट गंवाया, लेकिन इसके बावजूद डेनमार्क के क्वालीफायर होल्गर विटस नोड्सकोव रुने को हराकर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे। शीर्ष वरीय जोकोविक ने चार सेट चले मुकाबले में 6-1, 6-7, 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की। जोकोविक 1969 के बाद कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने वाला पहला पुरुष खिलाड़ी बनने की दावेदारी पेश कर रहे हैं।

वह इस साल हार्ड कोर्ट पर आस्ट्रेलिया ओपन, क्ले कोर्ट पर फ्रेंच ओपन और ग्रास कोर्ट पर विंबलडन का खिताब जीत चुके हैं। सर्बिया का यह खिलाड़ी अगर यहां खिताब जीत लेता है तो यह उनका रिकार्ड 21वां पुरुष सिंगल्स ग्रैंडस्लैम खिताब होगा।छह के बार पूर्व चैंपियन जोकोविक ने हालांकि रुने को हराने के बाद स्वीकार किया कि यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था।

उन्होंने कहा, 'यह मेरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में से एक नहीं था। मेरे कहने का मतलब है कि आप हमेशा चाहते हो कि स्टेडियम में मौजूद दर्शक आपकी हौसलाअफजाई करें, लेकिन यह हमेशा संभव नहीं होता। मेरा ध्यान अपने खेल पर है और मुझे क्या करना है इस पर है।'जोकोविक अगले दौर में नीदरलैंड्स के 25 साल के दुनिया के 121वें नंबर के खिलाड़ी टेलोन ग्रीक्सपूर से भिड़ेंगे जिन्हें रोजर फेडरर के हटने के बाद टूर्नामेंट में जगह मिली।

पाब्लो कारेना बस्टा को हालांकि पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। उन्हें पेरिस में जन्में अमेरिका के दुनिया के 151वें नंबर के खिलाड़ी मैक्सिम क्रेसी ने 5-7, 4-6, 6-1, 6-4, 7-6, से हराया। अमेरिका के ही मैकी मैकडोनाल्ड ने 27वें वरीय डेविड गोफिन को सीधे सेटों में हराया। ओलिंपिक सिंगल्स स्वर्ण पदक विजेता जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सैम क्वेरी को 6-4, 7-5, 6-2 से शिकस्त दी।

ज्वेरेव ने कहा, 'वापस आकर बहुत अच्छा लगा। मुझे अभी भी पिछले साल का फाइनल याद है। मुझे अभी भी चार घंटे का वो मैच याद है जो मैं दुर्भाग्य से हार गया था। आर्थर ऐश स्टेडियम में वापस आना और प्रशंसकों को वापस लाना बहुत ही शानदार है, हमने उनको निश्चित रूप से पिछले साल याद किया था। मैं अपनी सर्विस जैसी कई चीजों पर बहुत मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मैं खुश हूं कि मैं अच्छा खेल रहा हूं। यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। पिछला साल मेरे लिए बहुत अच्छा रहा है।'

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.