नाओमी ओसाका ने किया खेल से ब्रेक लेने का एलान, जानिए कारण

US Open 2021 में मिली हार के बाद जापान की नाओमी ओसाका ने खेल से ब्रेक लेने का फैसला किया है। Naomi Osaka ने कहा है कि वह नहीं जानती हैं कि अब उनका अगला मैच कब और कहां होगा क्योंकि वे ब्रेक ले रही हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 09:43 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:43 AM (IST)
नाओमी ओसाका ने किया खेल से ब्रेक लेने का एलान, जानिए कारण
नाओमी ओसाका ने ब्रेक लेने का फैसला किया है

न्यूयार्क, आइएएनएस। विश्व की नंबर 3 खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने एक बड़ा फैसला किया है। यूएस ओपन के तीसरे दौर में कनाडा की 18 साल की लीला फर्नांडिज से नाओमी ओसाका को हार का सामना करना पड़ा। इस हार से वे टूर्नामेंट से बाहर हो गईं और उन्होंने साफ कर दिया कि वे इस खेल से फिलहाल ब्रेक ले रही हैं। यूएस ओपन में मिली हार के बाद नाओमी ओसाका ने कहा कि उन्हें नहीं पता वह कब अपना अगला मैच खेलेंगी। इतना ही नहीं, यूएस ओपन में हारने के बाद उन्होंने अपना रैकेट भी तोड़ दिया था।

23 वर्षीय ओसाका यूएस ओपन में इस वर्ष गत विजेता के रूप में उतरी थीं, लेकिन लीला फर्नांडिज ने उन्हें 5-7, 7-6(2), 6-4 से हराकर उनका अभियान समाप्त कर दिया। ओसाका मुकाबले के बाद कहा, "हाल के दिनों में जब मैं जीत जाती हूं तो मुझे अच्छा महसूस नहीं होता। मुझे राहत मिलती है, लेकिन जब मैं हारती हूं तो दुखी हो जाती हूं। मुझे नहीं लगता यह सामान्य है।" डब्ल्यूटीएटेनिस डॉट कॉम ने लिखा, जब यूएस ओपन के माडरेटर ने प्रेस कान्फ्रेंस खत्म करने की पेशकश की, तो ओसाका ने मना कर दिया।

ओसाका ने कहा, "यह बयां करना बहुत कठिन है। मूल रूप से मुझे ऐसा लगता है कि मैं इस बिंदु पर एक तरह की हूं जहां मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रही हूं कि मैं क्या करना चाहती हूं और मैं ईमानदारी से नहीं जानती कि मैं अपना अगला टेनिस मैच कब खेलने जा रही हूं। मुझे लगता है कि मैं कुछ समय के लिए खेलने से ब्रेक लेने जा रही हूं।" नाओमी ओसाका इस साल मई में मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर फ्रेंच ओपन से हट गई थीं। इसके बाद वह विंबलडन में भी नहीं खेली थीं और उन्होंने जुलाई मे टोक्यो ओलिंपिक से वापसी की थी।

ओलिंपिक के बाद यूएस ओपन ओसाका का दूसरा टूर्नामेंट है। इससे पहले वह दो सप्ताह पहले वेस्टर्न एंड सर्दन ओपन में उतरी थीं। हालांकि, अगला मैच वे कब और किस टूर्नामेंट में खेलेंगी। इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। उधर, खेल के दिग्गजों ने नाओमी ओसाका के इस फैसले का समर्थन किया है।

chat bot
आपका साथी