ऑस्ट्रेलियन ओपन में खिलाड़ियों के लिए मेरी मांग को गलत समझा गया: जोकोविक

जोकोविक ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने के लिए हाल में यहां आए और क्वारंटाइन में रह रहे खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रमुख क्रेग टिले से कुछ मांगें की थीं। इनमें क्वारंटाइन की अवधि को कम करने की मांग भी शामिल थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:24 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:24 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन में खिलाड़ियों के लिए मेरी मांग को गलत समझा गया: जोकोविक
सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक (फाइल फोटो)

कैनबरा, आइएएनएस। दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले क्वारंटाइन में टेनिस खिलाड़ियों के लिए उनकी मांगों को गलत तरीके से समझा गया। साउथ ऑस्ट्रेलिया में रह रहे जोकोविक ने ऑस्ट्रेलियाई जनता के नाम खुले एक पत्र में अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उनकी इच्छा सही थी।

आठ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन जोकोविक ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने के लिए हाल में यहां आए और क्वारंटाइन में रह रहे खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रमुख क्रेग टिले से कुछ मांगें की थीं। इनमें क्वारंटाइन की अवधि को कम करने की मांग भी शामिल थी। लेकिन अब जोकोविक ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि टिले को उन्होंने जो पत्र भेजा था, उसे गलत तरीके से लिया गया और गलत समझा गया।

जोकोविक ने कहा, 'मेलबर्न में टूर्नामेंट के मेरे साथियों के लिए मेरे अच्छे इरादों को स्वार्थी समझा गया। यह सच नहीं हो सकता है।' मेलबर्न आने वाली एक फ्लाइट में एक यात्री के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद 70 से अधिक खिलाडि़यों को 14 दिन के लिए होटल में उनके कमरे में क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है और ये सभी ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने वाले हैं।

जोकोविक ने अपने पत्र में कहा, 'मैं वास्तव में अपने साथी खिलाडि़यों की परवाह करता हूं और मैं यह भी अच्छी तरह से समझता हूं कि दुनिया कैसे चल रही है और कौन बड़ा और बेहतर होता है और क्यों। मैंने कड़ी मेहनत से ये मान सम्मान पाया है और उस कारण से, मेरे लिए यह जानना बहुत कठिन है कि जब मैं छोटा था तब मेरे लिए हर मदद, हावभाव और अच्छे शब्द मेरे लिए मायने रखते थे। इसलिए, मैं खुद का इस्तेमाल केवल उसी स्थिति में करता हूं, जहां जरूरत हो और जब जरूरत हो।'

एडिलेड टूर्नामेंट से वापसी करेंगी बार्टी

एडिलेड, एपी। विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी एडिलेड में होने वाली एकदिवसीय प्रदर्शनी प्रतियोगिता से 11 महीने बाद कोर्ट पर वापसी करेंगी। बार्टी ने गुरुवार को कहा कि वह इस प्रदर्शनी मुकाबले में खेलेंगी जिसमें सेरेना विलियम्स, नाओमी ओसाका और सिमोना हालेप भी हिस्सा लेंगी।

इस एकदिवसीय टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग के भी चार शीर्ष खिलाड़ी भाग लेंगे। इनमें नोवाक जोकोविक, राफेल नडाल और डोमिनिक थिएम भी शामिल हैं। फ्रेंच ओपन 2019 की विजेता और पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बार्टी ने फरवरी में कतर ओपन के बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है।

बार्टी ने कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन में भाग नहीं लिया था। एडिलेड के बाद बार्टी की योजना मेलबर्न में डबल्यूटीए 500 टूर्नामेंट में खेलने की है। इसके बाद आठ फरवरी से ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी