Italian Open: जोकोविक ने फिर खोया आपा, अंपायर पर चिल्लाने के बाद मांगी माफी

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोविक इटालियन ओपन टूर्नामेंट के बारिश से प्रभावित दूसरे दौर के मैच में एक समय अंपायर पर चिल्ला गए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद को संभाला और टेलर फिट्ज को हराकर आगे बढ़ने में सफल रहे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:38 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:38 AM (IST)
Italian Open: जोकोविक ने फिर खोया आपा, अंपायर पर चिल्लाने के बाद मांगी माफी
विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोविक इटालियन

रोम, एपी। टेनिस के बैड ब्वॉय बनते जा रहे सर्बिया के नोवाक जोकोविच इन दिनों अक्सर कोर्ट पर अपना आपा खो देते हैं। अपने इसी बर्ताव की वजह से पिछले साल यूएस ओपन जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से उनको डिक्वालीफाइल होना पड़ा था। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोविक इटालियन ओपन टूर्नामेंट के बारिश से प्रभावित दूसरे दौर के मैच में एक समय अंपायर पर चिल्ला गए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद को संभाला और टेलर फिट्ज को हराकर आगे बढ़ने में सफल रहे।

इटालियन ओपन में पहले सेट में 6-3 की आसान जीत हासिल कर चुके जोकोविच मैच रोके जाने का इंतजार कर रहे थे। दूसरे सेट के दौरान बारिश तेज होने से स्थिति खराब हो गई थी और ऐसे में मौजूदा चैंपियन जोकोविक अपना आपा खो बैठे। उन्होंने अंपायर से चिल्लाकर पूछा, 'कब तक मैच जारी रखना चाहते हो। मैंने तीन बार आपसे कहा लेकिन आपने उस पर ध्यान नहीं दिया।'

जोकोविक ने आखिर में इस मैच में अमेरिकी खिलाड़ी फिट्ज को 6-3, 7-6 से हराया। इससे पहले मैटियो बेरेटिनी ने निकोलोज बासिलाशविली को 4-6, 6-2, 6-4 से जबकि इटली के ही लारेंजो सोनेगो ने गेल मोनफिल्स को 6-4, 5-7, 6-4 से पराजित किया।

इससे पहले जोकोविच को पिछले साल सितंबर में खेले गए यूएस ओपन में लाइन वूमन को गेंद मारने की वजह से डिसक्वालीफाई कर दिया गया था। उन्होंने मैच में पिछड़ने के बाद गुस्से में गेंद मारा था जो लाइन वूमन की गर्दन पर जा लगी। इसके बाद मैच रेफरी ने उनको टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

1000वां डब्ल्यूटीए मैच हारीं सेरेना :

अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स अपने करियर का 1000वां डब्ल्यूटीए मैच हार गई। दूसरे दौर में उन्हें अर्जेटीना की नादिया पोद्रोस्कोवा ने 7-6, 7-5 से हराया। सेरेना ने तीन महीने बाद कोर्ट में वापसी की थी। यह उनकी 1000 डब्ल्यूटीए मैचों में 149वीं है।

chat bot
आपका साथी