Italian Open 2020 नोवाक जोकोविक ने फिर आपा खोया, सेमीफाइनल में पहुंचे

सर्बियाई दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक शनिवार को इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जर्मनी के क्वालीफायर डोमिनिक कोप्फर के खिलाफ जीत के दौरान फिर आपा खो बैठे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:47 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:47 AM (IST)
Italian Open 2020 नोवाक जोकोविक ने फिर आपा खोया, सेमीफाइनल में पहुंचे
Italian Open 2020 नोवाक जोकोविक ने फिर आपा खोया, सेमीफाइनल में पहुंचे

रोम, एजेंसी। यूएस ओपन में दो हफ्ते से भी कम समय पहले अनजानी गलती से टूर्नामेंट से बाहर हुए सर्बियाई दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक शनिवार को इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जर्मनी के क्वालीफायर डोमिनिक कोप्फर के खिलाफ जीत के दौरान फिर आपा खो बैठे।

जोकोविक ने कोप्फर पर 6-3, 4-6, 6-3 से जीत हासिल की, लेकिन दूसरे सेट के दौरान गुस्से में उन्होंने अपना रैकेट जमीन पर मारा जिससे उनके रैकेट का फ्रेम टूट गया और उन्हें नया रैकेट लेना प़़डा। उन्हें चेयर अंपायर से चेतावनी भी मिली।

जो

कोविक मैच के दौरान चेयर अंपायर को घूरते भी दिखे जब अंपायर ने उनके खिलाफ फैसला किया और एक प्वाइंट के लिए दोबारा खेलने का भी आदेश दिया। वहीं, स्पेन के खिलाड़ी राफेल नडाल ने डुसान लोजोविक को 6--1, 6--3 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

हालेप पांचवीं बार अंतिम चार में :

महिला वर्ग में शीषर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने यूलिया पुतिनसेवा के पीठ की चोट के कारण रिटायर हो जाने से पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। विंबलडन चैंपियन हालेप क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 47 मिनट में 6-2, 2-0 से आगे हो चुकी थीं कि तभी पुतिनसेवा ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण मैच छोड़ने का फैसला किया।

पूर्व नंबर एक खिला़ड़ी विक्टोरिया अजारेंका ने अंतिम-आठ में आसानी से प्रवेश कर लिया। उनकी प्रतिद्वंद्वी रूस की दारिया कसात्किना पहले सेट में 6-6 के स्कोर पर रिटायर हो गई।

बोपन्ना-शापोवालोव की जो़ड़ी बाहर :

भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन टेनिस के पुरुष डबल्स क्वार्टर फाइल में फ्रांस के जेरेमी चार्डी और फेब्रिस माìटन से हारकर बाहर हो गई। दोनों को 6-4, 5-7, 7-10 से पराजय का सामना करना प़़डा। बोपन्ना और शापोवालोव ने दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त जुआन सेबेस्टियन काबोल और कोलंबिया के रॉबर्ट फराह को मात दी थी। बोपन्ना और शापोवालोव यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी हार गए थे । 

chat bot
आपका साथी