ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए खिलाड़ियों को 14 दिन रहना होगा क्वारंटाइन

विक्टोरिया की सरकार ने कहा कि क्वारंटाइन की योजना को मुख्य चिकित्सा अधिकारी का समर्थन हासिल है और यह कोविड-19 की सुरक्षित योजना के लिए टेनिस ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर काम करेगा ताकि सभी पक्षों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 09:32 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 09:32 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए खिलाड़ियों को 14 दिन रहना होगा क्वारंटाइन
ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए खिलाड़ियों को 14 दिन रहना होगा क्वारंटाइन (एपी फोटो)

मेलबर्न, एपी। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत की सरकार ने पुष्टि की है कि अगले साल 8 से 21 फरवरी के बीच होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को मेलबर्न में 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहना होगा।

विक्टोरिया की सरकार ने शनिवार को कहा कि क्वारंटाइन की योजना को मुख्य चिकित्सा अधिकारी का समर्थन हासिल है और यह कोविड-19 की सुरक्षित योजना के लिए टेनिस ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर काम करेगा ताकि सभी पक्षों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। खिलाड़ियों के जनवरी के मध्य में मेलबर्न पहुंचने की संभावना है ताकि वे दो हफ्ते के अनिवार्य क्वारंटाइन पर रह सकें। इस दौरान उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजन स्थल मेलबर्न पार्क में अधिकतम पांच घंटे अभ्यास करने की छूट होगी।

बयान में कहा गया है कि खिलाड़ियों और उनके सहयोगी स्टाफ को ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले अपना कोरोना वायरस टेस्ट करवाना होगा और फिर क्वारंटाइन के दौरान उनका कम से कम पांच बार कोविड टेस्ट किया जाएगा। अगर कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें चिकित्सा अधिकारियों से मंजूरी मिलने तक आइसोलेशन में रहना होगा।

आपको बता दें कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये नियम सिर्फ टेनिस ही नहीं बल्कि अन्य खेल में भी अपनाई जा रही है। खिलाड़ियों को विदेश में किसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले कोविड-19 महामारी को देखते हुए एक निश्चित क्वारंटाइन अवधि में रहना होता है। 

chat bot
आपका साथी