फ्रेंच ओपन: बोपन्ना और कुगोर की जोड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में, फ्रांसिस तियाफो और निकोलस मोनरो की जोड़ी को हराया

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया के उनके जोड़ी फ्रेंको कुगोर की जोड़ी ने फ्रांसिस तियाफो और निकोलस मोनरो की अमेरिका की जोड़ी को हराकर फ्रेंच ओपन के पुरुष डबल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 09:23 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 09:23 PM (IST)
फ्रेंच ओपन: बोपन्ना और कुगोर की जोड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में, फ्रांसिस तियाफो और निकोलस मोनरो की जोड़ी को हराया
रोहन बोपन्ना और कुगोर की जोड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में

पेरिस, प्रेट्र। भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया के उनके जोड़ी फ्रेंको कुगोर की जोड़ी ने फ्रांसिस तियाफो और निकोलस मोनरो की अमेरिका की जोड़ी को गुरुवार को यहां सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन के पुरुष डबल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

बोपन्ना और कुगोर की गैरवरीय जोड़ी ने एक घंटा और 20 मिनट चले दूसरे दौर के मुकाबले में अमेरिकी जोड़ी को 6-4, 7-5 से हराया। दुनिया के 40वें नंबर के खिलाड़ी बोपन्ना को फ्रेंच ओपन से अंक की दरकार है क्योंकि उनके पास अपनी रैंकिंग में सुधार का यह अंतिम मौका है। टोक्यो ओलंपिक में प्रवेश के लिए 10 जून की रैंकिंग को आधार माना जाएगा।

हालांकि दिविज शरण ने पहले दौर के मुकाबले में शिकस्त के साथ अपनी रैंकिंग में सुधार का मौका गंवा दिया है। ओलंपिक में प्रवेश के लिए बोपन्ना और दिविज की संयुक्त रैंकिंग पर विचार किया जाएगा। कम रैंकिंग से उनके ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है। अब तक भारतीय खिलाडि़यों में सिर्फ महिला डबल्स में सानिया मिर्जा का स्थान तय हुआ है। उनके अंकिता रैना के साथ जोड़ी बनाने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी