French Open: ईगोर के खिलाफ अभियान का आगाज करेंगे नडाल, रिकॉर्ड 13वें फ्रेंच ओपन पर निगाह

स्पेनिश दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल रविवार से शुरू होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में पुरुष सिंगल्स में अपने अभियान का आगाज बुल्गारिया के ईगोर गेरोसिमोव के खिलाफ करेंगे। रिकॉर्ड 13वें फ्रेंच ओपन पर निगाह लगाए बैठे नडाल का इस टूर्नामेंट आसान नहीं होगा।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 09:58 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:58 AM (IST)
French Open: ईगोर के खिलाफ अभियान का आगाज करेंगे नडाल, रिकॉर्ड 13वें फ्रेंच ओपन पर निगाह
स्पेनिश दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल।(फाइल फोटो)

पेरिस, रायटर। स्पेनिश दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल रविवार से शुरू होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में पुरुष सिंगल्स में अपने अभियान का आगाज बुल्गारिया के ईगोर गेरोसिमोव के खिलाफ करेंगे। रिकॉर्ड 13वें फ्रेंच ओपन पर निगाह लगाए बैठे नडाल का इस टूर्नामेंट के फाइनल तक सफर आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि उन्हें इस दौर में कई अच्छे खिलाड़ियों का सामना करना है।

ईगोर यूएस ओपन में अंतिम-आठ में एलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ पहुंचे थे जिन्होंने ज्वेरेव को यह मैच आसानी नहीं जीतने दिया था। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि नडाल का सेमीफाइनल मुकाबला पिछले साल के उप विजेता और यूएस ओपन चैंपियन डोमिनिक थिएम से हो सकता है। वहीं, विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक पहले दौर में स्वीडन के मिकाइल यमर का सामना करेंगे। इसके अलावा पूर्व चैंपियन स्टेन वावरिंका और ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे पहले दौर में आमने-सामने होंगे। रोजर फेडरर इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उधर, महिला सिंगल्स में अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स का पहले दौर में सामना हमवतन क्रिस्टी आहन से होगा।

विश्व की नंबर एक और 2019 चैंपियन ऐश बार्टी ने कोरोना वायरस महामारी का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। बता दें कि क्ले कोर्ट पर खेले जाने वाले फ्रेंच ओपन का आयोजन  24 मई -7 जून के बीच होना था। कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। अब यह टूर्नामेंट 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक खेला जाएगा। 

आयोजकों के अनुसार रोला गैरों को तीन मुख्य कोर्ट पर तीन जोन में बांटा जाएगा और दर्शक भी उस हिसाब से यहां मौजूद होंगे। तीसरे सबसे बडे कोर्ट पर एक दिन में केवल 1500 दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। फ्रेंच टेनिस महासंघ (एफटीएफ) के अध्यक्ष बर्नार्ड जियूडिसेल्ली के अनुसार कोरोना काल में अंतरराष्ट्रीय टेनिस की बहाली के बाद दर्शकों की मौजूदगी में यह पहला टूर्नामेंट होगा।

 
chat bot
आपका साथी