फ्रेंच ओपन: राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक ने आसानी से चौथे दौर में जगह बनाई

टेनिस जगत के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक ने तीसरे दौर में जीत दर्ज करते हुए आसानी से चौथे दौर में जगह बनाई। नडाल ने जहां ब्रिटेन के कैमरून नोरी को सीधे सेटों में हराया। वहीं जोकोविक ने भी सीधे सेटों में रिकार्ड बेरंकिस को मात दी।

TaniskSat, 05 Jun 2021 10:35 PM (IST)
फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचे जोकोविक और नडाल

पेरिस एपी। टेनिस जगत के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक ने तीसरे दौर में जीत दर्ज करते हुए आसानी से चौथे दौर में जगह बनाई। नडाल ने जहां ब्रिटेन के कैमरून नोरी को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-3 से हराया। वहीं, जोकोविक ने भी सीधे सेटों में 93वें नंबर के रिकार्ड बेरंकिस को मात दी।

जोकोविक अपने करियर के 19वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा जमाने के लिए फ्रेंच ओपन में आगे बढ़ रहे हैं। नडाल और फेडरर रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए खेल रहे हैं। इन दोनों के नाम विश्व पुरुष सिंगल्स में सबसे अधिक 20-20 ग्रैंडस्लैम खिताब दर्ज हैं। चौथे दौर में जोकोविक का सामना 19 वर्षीय इटली के लोरेंजो मुसेती से होगा।

वहीं, अन्य मुकाबलों में इटली के जैनिक सिनर ने तीसरे दौर में स्वीडन के मिकएल यमर को सीधे सेटों में 6-1, 7-5, 6-3 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई जिसमे उनका सामन 13 बार के फ्रेंच ओपन विजेता राफेल नडाल से होगा।

नंबर गेम

12वीं बार फ्रेंच ओपन में लगातार चौथे दौर में पहूुंचे जोकोविक। इससे पहले लगातार 11 बार 2005 से 2015 तक चौथे दौरे में पहुंचने का रिकॉर्ड नडाल और फेडरर के नाम था।

चौथे दौर में केनिन, उलटफेर का शिकार हुईं स्वितोलिना

अमेरिका की सोफिया केनिन शनिवार को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम मुकाबले में हमवतन जेसिका पेगुला को 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर लगातार तीसरे साल रोलां गैरां के चौथे दौर में पहुंचीं जबकि पांचवीं वरीय एलिना स्वितोलिना उलटफेर का शिकार हुईं। उन्हें बारबरा क्रजेसिकोवा ने सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराया।

चौथे नंबर की केनिन महिलाओं के ड्रॉ में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बची हैं। वह अक्टूबर में इगा स्वियातेक से हारकर उप विजेता रही थीं। वहीं, अमेरिका की पूर्व उप विजेता स्लोन स्टीफंस ने 18वीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना मुचोवा को 6-3, 7-5 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। स्टीफंस 2018 रोलां गैरां के फाइनल में हार गई थीं। उन्होंने एक साल पहले अमेरिकी ओपन में अपना एकमात्र ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। अब उनका सामना बारबरा क्रजेसिकोवा से होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.