नोवेंटे ओपन में हारकर बाहर हुए फेडरर, विंबलडन की इनामी राशी में हुई कटौती

स्विट्जरलैंड के फेडरर को हराकर नोवेंटे ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। एलियासिमे ने फेडरर को 4-6 6-3 6-2 से हराया। स्विस खिलाड़ी ने हाले ट्रॉफी रिकार्ड 10 बार जीती है 20 साल के एगर के साथ पहली बार मुकाबले में फेडरर को हार का सामना करना पड़ा।

Viplove KumarWed, 16 Jun 2021 11:19 PM (IST)
स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर-फाइल फोटो

हाले, आइएएनएस। विश्व के 21वें नंबर के खिलाड़ी कनाडा के फेलिक्स एगर एलियासिमे ने पूर्व नंबर-1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हराकर नोवेंटे ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। एलियासिमे ने फेडरर को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। स्विस खिलाड़ी ने हाले ट्रॉफी रिकार्ड 10 बार जीती है, लेकिन 20 साल के एगर के साथ पहली बार मुकाबले में फेडरर को हार का सामना करना पड़ा।

एगर का अगले दौर में जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ और अमेरिका के क्वालीफायर मार्कोस गिरोन के बीच मुकाबले के विजेता खिलाड़ी से सामना होगा।विश्व के सातवें नंबर के खिलाड़ी रूस के आंद्गे रूबलेव ने आस्ट्रेलिया के जार्डन थाम्पसन को 86 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-4 से हराकर दूसरी बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

रूबलेव का अगले दौर में 2011 के चैंपियन और जर्मनी के वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी फिलिप कोहल्चेरिएबेर के साथ सामना होगा। फिलिप ने फ्रांस के कोरेंटिन मोउटेट को एक घंटे 47 मिनट तक चले मैच में 6-4, 7-6 से हराया।मालूम हो कि हाल ही में फिटनेस और विंबलडन की तैयारियों को लेकर फेडरर ने फ्रेंच ओपन को चौथे दौर से छोड़ दिया था। इस तरह लगभग दो साल बाद ग्रास कोर्ट पर पहला टूर्नामेंट खेलने वाले फेडरर को हारकर बाहर होना पड़ा।

विंबलडन की इनामी राशी में हुई कटौती

पूर्व विंबलडन चैंपियन वीनस विलियम्स और एंडी मरे को 28 जून से शुरू होने वाले इस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड दिया जाएगा। आल इंग्लैंड क्लब ने बुधवार को घोषणा की कि पुरुष और महिला वर्ग के प्रत्येक सिंगल्स विजेता को इस बार 24 लाख डालर (करीब 17 करोड़ रुपये) की राशि मिलेगी, जिसमें 2019 की तुलना में लगभग 28 प्रतिशत की कटौती की गई है। कुल इनामी राशि में हालांकि 5.2 प्रतिशत की कटौती हुई है।

आयोजकों ने अगले महीने सेंटर कोर्ट पर पुरुष और महिला वर्ग के फाइनल के दौरान पूरी क्षमता यानी 15,000 दर्शकों को स्टेडियम में लाने की योजना पेश की। इस बार कुल इनामी राशि चार करोड़ 95 लाख डालर (करीब 362 करोड़ रुपये) होगी, जो 2019 में पांच करोड़ 21 लाख डालर (करीब 382 करोड़ रुपये) थी। पुरुष और महिला सिंगल्स विजेताओं को पिछली बार 33 लाख डालर (करीब 24 करोड़ रुपये) मिले थे।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.