मियामी ओपन के चौथे दौर में पहुंचे फेडरर, क्राजीनोविक को 7-5, 6-3 से हराया

20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर ने सर्बिया के फिलिप क्राजीनोविक को सीधे सेटों में 7-5 6-3 से मात दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 09:52 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 09:52 PM (IST)
मियामी ओपन के चौथे दौर में पहुंचे फेडरर, क्राजीनोविक को 7-5, 6-3 से हराया
मियामी ओपन के चौथे दौर में पहुंचे फेडरर, क्राजीनोविक को 7-5, 6-3 से हराया

मियामी, एएफपी। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने उम्मीद के मुताबिक शानदार प्रदर्शन करते हुए मियामी ओपन के पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में जगह बनाई, जहां उनका सामना रूस के डेनिल मेदवेदेव से होगा।

20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर ने सर्बिया के फिलिप क्राजीनोविक को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से मात दी। फेडरर तीन बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने विश्व रैंकिंग में 103वें पायदान पर काबिज क्राजीनोविक को हराने केलिए एक घंटे और 30 मिनट का समय लिया। दुनिया पांचवें नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने इस मुकाबले में 14 दमदार एस लगाए। हालांकि, हार के बावजूद क्राजीनोविक ने पहले सेट में फेडरर को कड़ी टक्कर दी।

फेडरर को मेदवेदेव से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है जिन्होंने एक कड़े मुकाबले में अमेरिका के रेली ओपेल्का को 7-6, 6-7, 7-6 से शिकस्त दी। फेडरर उन्हें पिछले साल दो बार हरा चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद वह मेदवेदेव के प्रशंसक हैं। फेडरर ने कहा कि वह बहुत चालाक हैं क्योंकि वह कोर्ट पर ऊपर और नीचे खेल सकते हैं और जब वह पीछे से खेलते हैं तो वह बहुत असाधारण दिखते हैं।

उधर, पुरुष सिंगल्स के एक अन्य मुकाबले में केविन एंडरसन ने भी जोआओ सौसा को 6-4, 7-6 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना जॉर्डी थॉम्पसन से होगा। विश्व के 77वें नंबर के खिलाड़ी थॉम्पसन ने 24वीं वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव को हराया। वहीं कनाडा के डेनिस शापोवलोप ने रूस के आंद्रे रूवलेव को 6-3, 7-6 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई जहां उनका सामना स्टीफेंसो सितसिपास से होगा।

हालेप ने वीनस को हराया : पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने तीन बार की चैंपियन अमेरिका की वीनस विलियम्स को 6-3, 6-3 से हराकर महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। विलियम्स ने पिछली बार इस टूर्नामेंट का खिताब 2001 में जीता था। इससे पहले उन्होंने 1998 और 1999 में भी खिताब अपने नाम किया था। हालेप अगर यह खिताब जीतने में कामयाब रहीं तो वह एक बार फिर विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएंगी।

अजय मलिक भारत की जूनियर डेविस कप टीम में शामिल

नई दिल्ली, प्रेट्र। हरियाणा के गोहाना गांव से टेनिस कोर्ट तक पहुंचे अजय मलिक ने थाइलैंड में होने वाले आगामी एशिया ओसनिया फाइनल क्वालीफाइंग मैचों के लिए भारत की जूनियर डेविस कप टीम में जगह बनाई। अक्टूबर 2016 में फेनेस्टा ओपन में अंडर-14 राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले अजय को दिवेश गहलोत और सुशांत डबास के साथ भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। चयनकर्ताओं ने अंडर-16 वर्ग की राष्ट्रीय रैंकिंग के आधार पर टीम का चयन किया।

chat bot
आपका साथी