जोकोविक को हराकर एटीपी फाइनल्स फाइनल में पहुंचे डोमिनिक थिएम

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक (एपी फोटो)

डोमिनिक थिएम ने शानदार खेल दिखाते हुए लगातार दूसरी बार एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में पहुंचने में कामयाबी हासिल की। थिएम ने सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को कड़े मुकाबले में शिकस्त दी।

Publish Date:Sun, 22 Nov 2020 06:39 AM (IST) Author: Sanjay Savern

लंदन, रायटर। ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने शानदार खेल दिखाते हुए लगातार दूसरी बार एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में पहुंचने में कामयाबी हासिल की। थिएम ने सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को कड़े मुकाबले में शिकस्त दी। दो घंटे और 54 मिनट तक चले मुकाबले में थिएम ने जोकोविक को 7-5, 6-7, 7-6 से मात दी।

यह दोनों खिलाडि़यों के बीच 12वीं भिड़ंत थी जिसमें ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी ने पांचवीं बार जीत हासिल की। अब खिताबी मुकाबले में थिएम का सामना राफेल नडाल और डेनिल मेदवेदेव के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

27 वर्षीय थिएम तीसरे सेट के टाई ब्रेकर में 0-4 से पिछड़ रहे थे, लेकिन उन्होंने दमदार वापसी करके फाइनल का टिकट कटाया। मैच जीतने के बाद थिएम ने कहा, 'यह एक मानसिक लड़ाई थी। दूसरे सेट के टाई ब्रेकर में उन्हें हराना बहुत मुश्किल था। नोवाक जैसे दिग्गज के खिलाफ खेलना हमेशा खास होता है। यहां खेलना और भी शानदार है।' वहीं, जोकोविक ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैंने खराब प्रदर्शन किया।' इसके साथ ही थिएम ने जोकोविक से अपनी ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में मिली हार का भी बदला चुकता कर लिया। थिएम ने जोकोविक के छह एटीपी फाइनल्स के खिताब जीतने के सपने को भी तोड़ दिया। जोकोविक अगर यह खिताब जीत लेते तो वह फेडरर के एटीपी फाइनल्स के छह खिताब जीतने की बराबरी भी कर लेते।

तय समय पर होगा ऑस्ट्रेलियन ओपन

मेलबर्न, रायटर। टेनिस ऑस्ट्रेलिया (टीए) ने रविवार को उस मीडिया रिपोर्ट का खंडन कर दिया जिसमें दावा किया जा रहा था कि अगले साल जनवरी में होने वाला ऑस्ट्रेलियन ओपन देरी से शुरू होगा। हाल में कुछ एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि साल का यह पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जनवरी की जगह फरवरी या मार्च में आयोजित हो सकता है। इसका कारण कोविड-19 नियमों के कारण माना जा रहा था। टीए के प्रवक्ता ने कहा, 'यह सिर्फ अटकलें हैं। हमने पहले भी कहा था कि हम विक्टोरिया सरकार के साथ मिलकर काम रहे हैं और जल्दी ही इस बारे में सभी को पूरी जानकारी देंगे और अभी टूर्नामेंट को लेकर कोई जानकारी नहीं दे सकते। लेकिन टूर्नामेंट देर से शुरू नहीं होगा।'

दर्शकों को याद कर रहे हैं जोकोविक : नोवाक जोकोविक ने उम्मीद जताई है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान दर्शक मैच देखने स्टेडियम पहुंचेंगे। उन्होंने कहा, 'मैंने सुना है कि टूर्नामेंट आयोजक 50 प्रतिशत लोगों को स्टेडियम में अनुमति देने की बात कर रहे हैं। अगर ऑस्ट्रेलियन ओपन होता है और टूर्नामेंट में अगर 10 प्रतिशत लोग भी स्टेडियम पहुंचते हैं, तो ये बड़ी बात होगी। हम फिलहाल दर्शकों को काफी याद कर रहे हैं। उनकी आवाज और हर शॉट पर उनकी तालियों से खिलाडि़यों को काफी आत्मविश्वास मिलता है। वे आपको टेनिस कोर्ट में चीयर करते हैं, मुझे नहीं लगता इससे बेहतर कुछ हो सकता है।' ऑस्ट्रेलियन ओपन 18 जनवरी से 31 जनवरी तक चलना है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.