6 बार के चैंपियन रोजर फेडरर को डोमिनिक थिएम ने हराया, सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

ATP finals 2019 ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से हार के बाद स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर के लिए एटीपी फाइनल्स के अंतिम चार में पहुंचने का रास्ता मुश्किल हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 11:04 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 11:04 AM (IST)
6 बार के चैंपियन रोजर फेडरर को डोमिनिक थिएम ने हराया, सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल
6 बार के चैंपियन रोजर फेडरर को डोमिनिक थिएम ने हराया, सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

लंदन, एएफपी। ATP finals 2019: ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से हार के बाद स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर के लिए एटीपी फाइनल्स के अंतिम चार में पहुंचने का रास्ता मुश्किल हो गया है। टूर्नामेंट के पहले दिन छह बार के चैंपियन फेडरर को थिएम ने 7-5, 7-5 से हराकर उनके आगे की राह मुश्किल कर दी।

इससे पहले ब्योर्न बॉर्ग ग्रुप में रविवार को सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविक ने इटली के मातियो बेरेटिनी को 6-2, 6-1 से हराकर नंबर एक रैंकिंग को हासिल करने के अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। वहीं, रोजर फेडरर के लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है। बता दें कि इस टूर्नामेंट के दोनों ग्रुप से दो-दो खिलाड़ी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे।

फेडरर और नोवाक का फिर होगा सामना

रोजर फेडरर को इस सप्ताह जोकोविक से भिड़ना है जहां इस साल के विंबलडन फाइनल की यादें ताजा होंगी। विंबलडन के फाइनल में नोवाक जोकेविक ने फेडरर को पांच सेटों तक चले मुकाबले में हराया था। वहीं, इस टूर्नामेंटमें खिताब के अन्य प्रबल दावेदार स्पेन के राफेल नडाल को आंद्रे आगासी ग्रुप में रखा गया है।

ऑस्ट्रियाई दिग्गज डोमिनिक थिएम के खिलाफ मुकाबले में हारने के बाद 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और 6 बार के एटीपी फाइनल्स विजेता रोजर फेडरर ने कहा कि मुझे लगता है कि डोमिनिक थियम ने पहले दौर में कड़ा मुकाबला खेला और मेरा खेल ज्यादा अच्छा नहीं रहा। इसी कारण से इस मुकाबले में उन्हें हार झेलनी पड़ी। 

सितसिपास ने मेदवेदेव को हराया

उधर सोमवार को एटीपी फाइनल्स में पदार्पण कर रहे दो सितारों के मुकाबले में यूनानी स्टार स्टीफानोस सितसिपास ने रूस के डेनिल मेदवेदेव को 7-6, 6-4 से हरा दिया। सितसिपास इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले यूनानी खिलाड़ी हैं। मेदवेदेव के खिलाफ सितसिपास को अपने पिछले पांचों मुकाबले में हार मिली थी, लेकिन एटीपी फाइनल्स में उन्होंने शानदार शुरुआत की।

chat bot
आपका साथी