रोजर फेडरर और अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का अगला फ्रेंच ओपन खेलना मुश्किल

अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स सितंबर में 40 वर्ष की हो जाएंगी जबकि स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर इससे एक महीने पहले उम्र के इस पड़ाव पर पहुंच जाएंगे। कोई नहीं जानता कि ये दोनों आगे कितनी बार फ्रेंच ओपन में खेलेंगे।

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 07:18 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 07:18 PM (IST)
रोजर फेडरर और अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का अगला फ्रेंच ओपन खेलना मुश्किल
रोजर फेडरर और अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स।

पेरिस, एपी। अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स सितंबर में 40 वर्ष की हो जाएंगी, जबकि स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर इससे एक महीने पहले उम्र के इस पड़ाव पर पहुंच जाएंगे। कोई नहीं जानता कि ये दोनों आगे कितनी बार फ्रेंच ओपन में खेलेंगे, लेकिन इस साल के टूर्नामेंट में रविवार को इन दोनों का सफर समाप्त हो गया। सेरेना को चौथे दौर में कजाखस्तान की एलिना रिबाकिना ने 6-3, 7-5 से हराया।

मैच के बाद सेरेना से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि यह फ्रेंच ओपन में उनका आखिरी मैच हो सकता है तो उन्होंने कहा, 'मैं निश्चित तौर पर इस बारे में नहीं सोच रही हूं। मैं अभी अन्य चीजों के बारे में सोच रही हूं लेकिन इस बारे में कतई नहीं।' सेरेना की हार से कुछ घंटे पहले फेडरर ने हटने का फैसला किया था ताकि वह विंबलडन के लिए पूरी तरह फिट हो सकें। फेडरर ने आठ और सेरेना ने सात बार विंबलडन का खिताब जीता है जो 28 जून से शुरू होगा। फेडरर इससे पहले कभी किसी टूर्नामेंट के बीच से नहीं हटे थे।

सेरेना ने कहा, 'मैं अलग तरह के कोर्ट पर खेलने को लेकर उत्साहित हूं।' फेडरर ने 20 और सेरेना ने 23 ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीते हैं और इन दोनों का जल्दी बाहर हो जाना आयोजकों के लिए भी झटका है। सेरेना ने तीन बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है लेकिन 2016 में उप विजेता बनने के बाद वह कभी चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई। इससे उनका मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब का रिकॉर्ड बराबर करने का सपना फिर से टूट गया।

सेरेना ने अपना आखिरी ग्रैंडस्लैम खिताब 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में जीता था। सेरेना ने तीन बार 2002, 2013 और 2015 में यह टूर्नामेंट जीता था जबकि फेडरर सिर्फ एक बार ही यह टूर्नामेंट 2009 में जीत पाए थे। वहीं, सेरेना को हराने वाली कजाखस्तान की एलिना रीबाकिना अभी 21 साल की हैं और किसी ग्रैंडस्लैम में पहली बार वह इतना आगे तक बढ़ने में सफल रही। उन्होंने कहा, 'मैं जब छोटी थी तो टीवी पर उनके मैच देखा करती थी।'

chat bot
आपका साथी