टेनिस डायरी: नडाल को हराकर मेदवेदेव एटीपी फाइनल्स के फाइनल में पहुंचे

डेनिल मेदवेदेव एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से भिडेंगे। मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में एक सेट हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए विश्व के नंबर-दो टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को 3-6 7-6 6-3 से शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 08:33 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 08:33 PM (IST)
टेनिस डायरी: नडाल को हराकर मेदवेदेव एटीपी फाइनल्स के फाइनल में पहुंचे
रूस के डेनिल मेदवेदेव एटीपी फाइनल्स के फाइल में पहुंचे (एपी फोटो)

लंदन, आइएएनएस। रूस के डेनिल मेदवेदेव एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से भिडेंगे। मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में एक सेट हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए विश्व के नंबर-दो टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को 3-6, 7-6, 6-3 से शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

पहले सेट में नडाल एकतरफा खेल रहे थे, लेकिन दूसरे सेट में वह 0-3 से पीछे रह गए। 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्पेनिश खिलाड़ी ने 5-4 से वापसी की, लेकिन मेदवेदेव ने हार न मानते हुए सेट अपने नाम किया। निर्णायक सेट में नडाल कहीं भी फॉर्म में नहीं लगे और रूसी खिलाड़ी ने सेट के साथ मैच भी अपने नाम करते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

इस टूर्नामेंट में मेदवेदेव एक भी मैच नहीं हारे हैं। वह इस टूर्नामेंट को जीतते हैं तो वह ऐसे चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिसने अजेय रहते साल के अंत का यह टूर्नामेंट अपने नाम किया हो। मेदवेदेव फाइनल में थिएम का सामना करेंगे, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में विश्व के नंबर-एक सíबया के नोवाक जोकोविक को 7-5, 6-7, 7-6 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी। थिएम लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तारीख की घोषणा अगले दो सप्ताह में होगी

मेलबर्न, एपी। टेनिस ऑस्ट्रेलिया (टीए) ने कहा कि अगले साल मेलबर्न में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन के कार्यक्रम की घोषणा दो सप्ताह के अंदर हो जाएगी। टीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रेग टेली ने रविवार को उन अपुष्ट रिपोर्टो के जवाब में यह बात कही, जिसमें दावा किया गया था कि सत्र के शुरुआती ग्रैंडस्लैम को फरवरी या मार्च तक टाला जा सकता है। टूर्नामेंट को 18 जनवरी को शुरू होना है, लेकिन खिलाडि़यों और सहयोगी सदस्यों को मिलाकर लगभग 2500 लोगों के क्वारंटाइन की जरूरतों को पूरा करने पर सवाल बना हुआ है।

टेली ने कहा कि टेनिस ऑस्ट्रेलिया आगामी गर्मियों के सत्र के लिए टेनिस कार्यक्रम को तय करने के लिए सब कुछ कर रहा हैं। उन्होंने कहा, 'हमारा इरादा गर्मी के सत्र में उन परिस्थितियों में पहुंचना है जो खिलाडि़यों को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए तैयार करने में मदद करे और खिलाड़ी तथा दर्शक सभी सुरक्षित महसूस करें।' विक्टोरिया राज्य के प्रमुख डेनियल एंड्रयूज ने कहा है कि सरकार किसी भी क्वारंटाइन मुद्दों को सुचारू करने के लिए काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी