टेनिस डायरी: गत विजेता स्टेफानोस सितसिपास बाहर, मेदवेदेव अगले दौर में

रूस के डेनिल मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में जगह बनाई (एपी फोटो)

रूस के डेनिल मेदवेदेव ने पांचवीं वरीयता प्राप्त जानिक सिनेर को 6-2 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मेइवेदेव का सामना क्वालीफायर मैथ्यू एबडेन से होगा जो टूर्नामेंट के 28 साल के इतिहास में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग वाले खिलाड़ी बन गए।

Sanjay SavernSat, 13 Mar 2021 07:55 PM (IST)

मार्सेले, एपी। यूनान के स्टेफानोस सितसिपास का लगातार तीसरा ओपन 13 टेनिस खिताब जीतने का सपना टूट गया और वह क्वार्टर फाइनल में डबल्स विशेषज्ञ पियरे हुगुएस हरबर्ट से 7-6, 4-6, 2-6 से हार गए।

हरबर्ट ने डबल्स में करियर ग्रैंडस्लैम जीता है, लेकिन सिंगल्स रैंकिंग में वह 93वें स्थान पर हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई ओपन सेमीफाइनल तक पहुंचे सितसिपास पांचवें स्थान पर हैं। हरबर्ट का सामना सेमीफाइनल में फ्रांस के ही चौथी वरीयता प्राप्त उगो हुंबर्ट से होगा जिन्होंने ऑर्थर रिंडरनेच को 4-6, 7-5, 7-6 से मात दी।

इससे पहले दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के डेनिल मेदवेदेव ने पांचवीं वरीयता प्राप्त जानिक सिनेर को 6-2, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मेइवेदेव का सामना क्वालीफायर मैथ्यू एबडेन से होगा जो टूर्नामेंट के 28 साल के इतिहास में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग वाले खिलाड़ी बन गए। दुनिया के 287वें नंबर के खिलाड़ी ने रूस के कारेन खचानोव को 4-6, 6-4, 6-2 से मात दी।

बातिस्ता अगुट सेमीफाइनल में

दोहा, एपी। स्पेन के रॉबर्टो बातिस्ता अगुट ने कतर ओपन के सेमीफाइनल में आंद्गे रुबलेव को 6-3, 6-3 से हराकर खिताब का बचाव करने के उनके सपने को तोड़ दिया। रूस के रुबलेव रविवार को रोटरडम में एबीएन एमरो विश्व टेनिस टूर्नामेंट जीतने के बाद यहां लगातार दूसरा खिताब जीतना चाहते थे। रुबलेव को इस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स में एक बाई और दो वॉकओवर मिला जिससे वह सीधे सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मैदान पर उतरे।

विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर काबिज अगुट फाइनल में जॉíजयाई खिलाड़ी निकोलोज बासिलाशविलि से भिड़ेंगे जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में अमेरिका के टेलर फ्रट्जि को 7-6, 6-1 से हराया।

युकी ने प्रजनेश को हराया

दुबई, प्रेट्र। चोट से हाल ही में वापसी करने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ने दुबई ड्यूटी फ्री चैंपियनशिप के क्वालीफायर्स मुकाबले में शनिवार को यहां शीर्ष हमवतन खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को आसानी से शिकस्त दी। युकी ने सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हार्ड कोर्ट पर खेले गए मुकाबले के शुरुआती दौर में 6-1, 6-4 से हराया। युकी ने चोट के कारण लगभग दो वर्षो तक खेल से दूर रहने के बाद हाल ही में सिंगपुर ओपन के साथ प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी की है।

इस 28 साल के खिलाड़ी को हालांकि सिंगापुर में मैथ्यू एब्डेन से हार का सामना करना पड़ा था। अगले मैच में उनका सामना एक और हमवतन खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन से होगा, जिन्होंने रूस के छठी वरीयता प्राप्त एवगेनी डोंस्कॉय को 6-4-6-4 से हराया। रामकुमार के खिलाफ भी युकी का पलड़ा भारी रहेगा जिन्होंने दोनों खिलाडि़यों के बीच खेले गए पांच में से चार मुकाबले जीते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.