कोको गॉफ ने दूसरी वरीय सबालेंका को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

कोको गॉफ ने दूसरी वरीय आर्याना सबालेंका को 7-6 4-6 6-4 से शिकस्त देकर लेक्सिंगटन टेनिस टॉप सीड ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:51 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:51 PM (IST)
कोको गॉफ ने दूसरी वरीय सबालेंका को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
कोको गॉफ ने दूसरी वरीय सबालेंका को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

लेक्सिंगटन (अमेरिका), एपी। अमेरिका की 16 वर्षीय खिलाड़ी कोको गॉफ ने दूसरी वरीय आर्याना सबालेंका को 7-6, 4-6, 6-4 से शिकस्त देकर लेक्सिंगटन टेनिस टॉप सीड ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। गॉफ ने हालांकि यह जीत शुरू में कुछ खराब सíवस से उबरते हुए हासिल की और शीर्ष-15 प्रतिद्वंद्वी पर यह उनके करियर की तीसरी जीत है।

जीत के बाद गॉफ ने कहा कि मैच में पूरे वक्त शांत और स्थिर रहने की कोशिश कर रही थी। दूसरे सेट में मैंने ज्यादा डबल फॉल्ट किए। तीसरे सेट में मेरा लक्ष्य साफ था कि मैं यह गलती नहीं करूंगी और विपक्षी खिलाड़ी को ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलने के लिए मजबूर करूंगी। मुझे अभी भी अपनी सíवस में सुधार करना है। मैंने इस मैच के मुकाबले पहले में ज्यादा बेहतर सर्विस की थी। हालांकि, कोर्ट पर किसी दिन आप अच्छा खेलते हैं और किसी दिन बुरा। यह खेल का हिस्सा है।

गॉफ ने करीब तीन घंटे तक चले मुकाबले में 10 डबल फॉल्ट किए और सात बार उनकी सíवस टूटी। सबालेंका रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज हैं और कोरोना वायरस के बाद अमेरिका में पहले पेशेवर टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली महिला खिलाडि़यों में सेरेना विलियम्स के बाद दूसरे नंबर पर हैं। गॉफ 53वें स्थान पर हैं, लेकिन अब वह शीर्ष-50 में वापसी कर लेंगी। अब गॉफ का सामना शुक्रवार को आठवीं वरीय ओन्स जाबेर से होगा जिन्होंने ओल्गा गोर्वतसोवा को 3-6, 6-2, 6-4 से हराया।

इस मैच में गॉफ अपनी विरोधी पर पहले सेट में पूरी तरह से हावी दिखी थीं, हालांकि आर्याना ने वापसी को कोशिश शानदार तरीके से की, लेकिन रोमांचक मुकाबले में 7-6 से गॉफ को जीत मिली। दूसरे सेट में बाजी पलट गई और गॉफ थोड़ी भटकती दिखीं और नतीजे के तौर पर उन्हें सेट गंवाना भी पड़ा, लेकिन तीसरे सेट में उन्होंने कमाल की वापसी की और जीत हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बना ली। 

chat bot
आपका साथी