Australian Open 2021 के शेड्यूल का ऐलान, 21 फरवरी को होगा फाइनल

Australian Open 2021 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है

Australian Open 2021 के कार्यक्रम की घोषणा आयोजकों ने कर दी है। साल का पहला ग्रैंड स्लैम फरवरी में खेला जाएगा। इस बात की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। कोरोना वायरस महामारी के बीच ये टूर्नामेंट लगभग अपने तय समय पर खेला जाएगा।

Publish Date:Thu, 17 Dec 2020 08:29 AM (IST) Author: Vikash Gaur

नई दिल्ली, एएनआइ। Australian Open 2021: साल के पहले ग्रैंड स्लैम के कार्यक्रम की घोषणा आयोजकों ने कर दी है। साल का पहला ग्रैंडस्लैम यानी ऑस्ट्रेलियन ओपन फरवरी के महीने में खेला जाएगा। इस बात की आधिकारिक पुष्टि खुद ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने की है। कोरोना वायरस महामारी के बीच ये टूर्नामेंट लगभग अपने तय समय पर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन 8 से 21 फरवरी तक होगा।

ATP टूर कैलेंडर में कुछ बदलाव हुए हैं। साल 2021 के पहले सात सप्ताह के शेड्यूल की घोषणा एटीपी द्वारा की गई है। इस शेड्यूल के तहत दोहा में 10 से 13 जनवरी तक ऑस्ट्रेलियन ओपन मेंस क्वालीफाइंग मैच होंगे। इसके बाद फरवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन होगा। कोरोना वायरस महामारी की वजह से शेड्यूल में बदलाव किए जा रहे हैं। यही कारण है कि एटीपी ने एक-साथ साल के पूरे कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। 

गौरतलब है कि साल 2020 में ऑस्ट्रेलियन ओपन ही अपने तय समय पर हो सका था। इसके बाद के सभी टूर्नामेंट अपने तय समय से काफी देरी से शुरू हुए थे। यहां तक कि विबंलडन जैसे टूर्नामेंट को रद करना पड़ा था, जबकि अन्य कई टूर्नामेंट देरी के साथ शुरू हो सके थे। हालांकि, अब नियमों के तहत कम दर्शकों के साथ या फिर खाली स्टेडियम में खेलों का आयोजन किया जा रहा है।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियन में दर्शकों को एरेना में पहुंचने की अनुमति मिल सकती है, क्योंकि मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारत और मेजबानों के बीच लंबी सीरीज खेली जा रही है। इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमति है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस टेनिस टूर्नामेंट में भी दर्शकों को मुकाबले देखने की छूट मिल सकती है। उधर, साल के अन्य तीन ग्रैंड स्लैम को लेकर भी एटीपी जल्द ऐलान कर सकती है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.