आठ फरवरी से हो सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन, क्वारंटाइन के दौरान खिलाड़ी कर सकेंगे अभ्यास

ऑस्ट्रेलियन ओपन को आठ से 21 फरवरी की विंडो में कराया जा सकता है जबकि क्वारंटाइन के दौरान खिलाडि़यों को अपने होटल के कमरों के बाहर जाकर अभ्यास करने की अनुमति होगी। यह जानकारी बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:02 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 08:02 PM (IST)
आठ फरवरी से हो सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन, क्वारंटाइन के दौरान खिलाड़ी कर सकेंगे अभ्यास
ऑस्ट्रेलियन ओपन को आठ से 21 फरवरी की विंडो में कराया जा सकता है (एपी फोटो)

मेलबर्न, रायटर। अगले साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन को आठ से 21 फरवरी की विंडो में कराया जा सकता है, जबकि क्वारंटाइन के दौरान खिलाडि़यों को अपने होटल के कमरों के बाहर जाकर अभ्यास करने की अनुमति होगी। यह जानकारी बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दी।

टेनिस ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न पार्क में होने वाले इस ग्रैंडस्लैम के लिए आने वाले लोगों के लिए कोरोनो वायरस प्रोटोकॉल पर विक्टोरिया की राज्य सरकार के साथ बातचीत कर रहा है, जिसका फिलहाल 18 से 31 जनवरी के दौरान आयोजन होना निर्धारित है। राज्य सरकार के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि खिलाड़ियों को क्वारंटाइन से गुजरना होगा और टूर्नामेंट निर्धारित समय से एक या दो सप्ताह बाद शुरू हो सकता है। मेलबर्न विक्टोरिया की राजधानी है, जिस राज्य ने वायरस की दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए लगभग चार महीने का कड़ा लॉकडाउन लगाया और पिछले एक महीने में कोविड-19 का एक भी नया मामला सामने नहीं आया।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्टो के अनुसार, टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिले ने खिलाड़ियों को ईमेल में पुष्टि की कि अधिकारियों ने दो सप्ताह के सख्त क्वारंटाइन के दौरान खिलाडि़यों को अभ्यास करने की अनुमति देने पर सहमति जताई थी। रिपोर्ट में टिले के हवाले से कहा गया, 'इसमें कुछ समय लगा है, लेकिन बड़ी खबर यह है कि ऐसा लग रहा है कि हम आठ फरवरी को ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन करने जा रहे हैं। खिलाडि़यों को 15 जनवरी से दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा, लेकिन विक्टोरिया सरकार

ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रतिभागियों के लिए विशेष परिस्थिति के लिए सहमत हो गई है कि उन्हें ग्रैंडस्लैम के लिए तैयार होने के लिए अभ्यास की जरूरत है। हालांकि, सख्त परिस्थितियां होंगी, लेकिन क्वारंटाइन के बाद खिलाड़ी जहां चाहें वहां रहने के लिए स्वतंत्र हैं, वे जहां चाहें वहां जा सकते हैं, अभ्यास मैच खेल सकते हैं और फिर कई महीनों बाद ऐतिहासिक मेलबर्न पार्क में सुनिश्चित दर्शकों के सामने ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा के लिए उतर सकते हैं।'

chat bot
आपका साथी