Australian Open 2021: दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर अपने दाएं घुटने के दो ऑपरेशन की वजह से साल के 2021 के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेल पाएंगे। चोट की वजह से परेशान चल रहे फेडरर के टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर सोमवार 28 दिसंबर को पता चली।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 06:57 PM (IST)
Australian Open 2021: दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर
स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर - फाइल फोटो

मेलबर्न, एपी। टेनिस फैंस के लिए साल के अंत में एक बुरी खबर आई है। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर अपने दाएं घुटने के दो ऑपरेशन की वजह से साल के 2021 के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेल पाएंगे। चोट की वजह से परेशान चल रहे फेडरर के टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर सोमवार 28 दिसंबर को पता चली।

फेडरर के लंबे समय से एजेंट रहे टोनी गॉडसिक ने कहा कि 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद एटीपी टूर में वापसी की योजना बना रहे हैं और वह 2021 का टेनिस कैलेंडर तैयार करने पर लगे हुए हैं। फेडरर 21 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे।

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने उड़ाया रिषभ पंत का मजाक, मैच के दौरान किया भद्दा कमेंट

गॉडसिक ने कहा, 'रोजर ने अपने घुटने और फिटनेस के मामले में पिछले दो महीनों में अच्छी प्रगति की है। उन्होंने अपने कोच सेवेरिन लुथी और इवान ल्युबिकिक और फिटनेस कोच पियरे पगनीनी के साथ चर्चा के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलने का फैसला किया। उन्होंने इस टूर्नामेंट के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस में मजबूत वापसी के लिए यह फैसला लिया।'

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ के मैच कोरोना वायरस महामारी के कारण तीन सप्ताह बाद से शुरू होंगे। यह टूर्नामेंट अब आठ फरवरी से मेलबर्न पार्क में खेला जाएगा। फेडरर अब दुबई में अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के बाद से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है।

उनका नाम ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों की ओर से टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाडि़यों के एलान किए नामों में शामिल था। इसमें फेडरर के अलावा नोवाक जोकोविक, राफेल नडाल, एश्ले बार्टी, नाओमी ओसाका और सेरेना विलियम्स समेत कई दिग्गज खिलाडि़यों के नाम शामिल थे। गॉडसिक को भरोसा है कि वह टोक्यो ओलिंपिक और विंबलडन में खेलेंगे।

chat bot
आपका साथी