top menutop menutop menu

Australian open 2020: जोकोविक का जलवा बरकरार, तीसरे दौर में बनाई जगह

मेलबर्न, प्रेट्र। पुरुष सिंगल्स में सर्बिया के गत चैंपियन नोवाक जोकोविक ने रॉड लेवर एरीना पर जापान के वाइल्डकार्ड धारी तत्सुमा इटो को महज 95 मिनट के खेल में 6-1, 6-4, 6-2 से मात देकर तीसरे दौर में जगह बनाई। पहले दौर में जीत के लिए मशक्कत करने वाले जोकोविक ने दूसरे दौर में 16 ऐस और 31 विनर लगाए और आसान जीत दर्ज की। यह 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविक की मेलबर्न पार्क में 70वीं जीत रही जहां उन्हें महज आठ बार हार झेलनी पड़ी है।

यूनान के स्टीफानोस सितसिपास को उनके प्रतिद्वंद्वी फिलिप कोहलश्रबर के चोट के कारण मुकाबले से हटने पर तीसरे दौर में जगह मिली। यूएस ओपन के पूर्व चैंपियन मारिन सिलिक ने फ्रांस के बेनोइट पियरे के खिलाफ पांच सेट तक चले मुकाबले में जीत दर्ज की, जबकि मिलोस राओनिक ने चिली के क्रिस्टियन गारिन को सीधे सेटों में हराया।

बेरेतिनी हुए उलटफेर का शिकार : पुरुष सिंगल्स के पांच सेट तक चले एक मैराथन मुकाबले में अमेरिका के टेनिस सेंडग्रेन ने आठवीं वरीय मातियो बेरेतिनी को 7-6, 6-4, 4-6, 2-6, 7-5 से हराकर एक बड़ा उलटफेर कर दिया। पिछले तीन वर्षो में यह दूसरा मौका है जब सेंडग्रेन ने शीर्ष-10 वरीय को ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर से बाहर का रास्ता दिखाया है। इससे पहले उन्होंने 2018 में यहां स्टेन वावरिंका को दूसरे दौर में हराया था।

शरण आगे बढ़े, बोपन्ना बाहर

भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष डबल्स वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। शरण और सिटाक की जोड़ी ने पुर्तगाल के पाब्लो कारेनो बुस्टा और स्पेन के जोआओ सोउसा को 6-4, 7-5 से हराया। वहीं, बोपन्ना और जापान के यासुताका यूचियामा की जोड़ी को अमेरिका के बॉब और माइक ब्रायन बंधुओं की जोड़ी से 1-6, 6-3, 3-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि, अभी बोपन्ना का इस टूर्नामेंट में सफर समाप्त नहीं हुआ है जिन्हें मिक्स्ड डबल्स में सानिया मिर्जा के साथ उतरना है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.