एटीपी फाइनल्स: जॉन इस्नर को हराकर मारिन सिलिक ने खोला जीत का खाता

इस जीत के साथ सिलिक ने अपनी चार लगातार हार पर भी विराम लगा दिया।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 06:20 PM (IST)
एटीपी फाइनल्स: जॉन इस्नर को हराकर मारिन सिलिक ने खोला जीत का खाता
एटीपी फाइनल्स: जॉन इस्नर को हराकर मारिन सिलिक ने खोला जीत का खाता

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक ने यहां साल के अंतिम टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स में अमेरिका के जॉन इस्नर को हराकर टूर्नामेंट में जीत से खाता खोला। इससे पहले सिलिक जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से 6-7, 6-7 से हार गए थे। सिलिक ने टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहे इस्नर के खिलाफ एक सेट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी कर यह मैच 6-7, 6-3, 6-4 से जीतकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। यह मैच दो घंटे 14 मिनट तक चला।

इस जीत के साथ सिलिक ने अपनी चार लगातार हार पर भी विराम लगा दिया। सिलिक को पहला सेट जीतने में कड़ा संघर्ष करना पड़ा और टाइेब्रक के जरिये जीत हासिल की।दूसरे सेट को सिलिक ने अपने लिए आसान बनाते हुए 6-3 से जीता और इस्नर को मैच में वापसी करने के ज्यादा मौके नहीं दिए। वह अगले मैच में विश्व कप के नंबर एक खिलाड़ी और शानदार फॉर्म में चल रहे सर्बिया के नोवाक जोकोविक से शुक्रवार को भिड़ेंगे। 

जोकोविक लगभग सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। सिलिक और जोकोविक के बीच 19 बार आमना-सामना हुआ है जिसमें सिलिक सिर्फ तीन बार ही जीत हासिल कर पाए हैं। उन्हें अब जोकोविक को हराने के लिए किस्मत का साथ पाना होगा। वहीं, इस्नर का अगले मैच में सामना एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। हालांकि मैच के दौरान 2016 एटीपी फाइनल्स के विजेता ब्रिटेन के एंडी मरे भी मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी