एश्ले बार्टी ने घरेलू सरजमीं पर पहला खिताब जीता

विश्व रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी बार्टी ने यूक्रेन की 24वीं रैंकिंग वाली खिलाड़ी के खिलाफ 87 मिनट तक चले मुकाबले को 6-2 7-5 से जीता।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 08:54 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 08:54 PM (IST)
एश्ले बार्टी ने घरेलू सरजमीं पर पहला खिताब जीता
एश्ले बार्टी ने घरेलू सरजमीं पर पहला खिताब जीता

एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया की महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने एटीपी-डब्ल्यूटीए एडिलेड अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में 19 साल की डायना यास्त्रेमस्का को हराकर शनिवार को करियर में पहली बार घरेलू सरजमीं पर खिताब अपने नाम किया। विश्व रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी बार्टी ने यूक्रेन की 24वीं रैंकिंग वाली खिलाड़ी के खिलाफ 87 मिनट तक चले मुकाबले को 6-2, 7-5 से जीता।

बार्टी ने इसके साथ ही सोमवार से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताब के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की। 23 साल की बार्टी ने जीत के बाद कहा, 'मुझे ऑस्ट्रेलिया में खेलना पसंद है। अगले सप्ताह मेलबर्न में खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं।' उनसे पहले घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया की जैमी वॉल्फे ने 2011 में होबार्ट में खिताब जीता था।

हंबर्ट ने ऑकलैंड में जीती विजेता ट्रॉफी

ऑकलैंड। फ्रांस के उभरते हुए खिलाड़ी उगो हंबर्ट ने शनिवार को यहां ऑकलैंड क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट में तीन सेट तक चले रोमांचक फाइनल में हमवतन बेनो पेयरे को हराकर पहला एटीपी खिताब अपने नाम किया। फाइनल फ्रांसिसी खिलाडि़यों के बीच था। गैर वरीयता प्राप्त हंबर्ट ने फाइनल में पांचवें वरीय और विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज पेयरे को 7-6, 3-6, 7-6 से शिकस्त दी। खिताबी मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। हंबर्ट ने पहला सेट 7-6 से जीता, लेकिन वह दूसरा सेट 3-6 से हार गए। इसके बाद तीसरे और निर्णायक सेट में दोनों खिलाडि़यों ने 1-1 अंक के लिए मशक्कत की, लेकिन अंत में हंबर्ट ने 7-6 से सेट और ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

chat bot
आपका साथी