चीन ओपन बाद सत्र खत्म करेंगे एंडी मरे

इस सत्र में केवल पांच टूर्नामेंट में भाग लेने वाले मरे फिलहाल विश्व रैंकिंग में 308वें पायदान पर काबिज हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:19 AM (IST)
चीन ओपन बाद सत्र खत्म करेंगे एंडी मरे
चीन ओपन बाद सत्र खत्म करेंगे एंडी मरे

 लंदन, आइएएनएस : ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे का कहना है कि वह शेनझेन ओपन और चीन ओपन के बाद इस सत्र में किसी अन्य टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगे। अपने इस निर्णय के कारण पूर्व नंबर-1 मरे अब शंघाई मास्टर्स और पेरिस मास्टर्स में नहीं खेलेंगे।

यह दोनों टूर्नामेंट एटीपी विश्व टूर मास्टर्स 1000 के तहत आते हैं। इस सत्र में केवल पांच टूर्नामेंट में भाग लेने वाले मरे फिलहाल विश्व रैंकिंग में 308वें पायदान पर काबिज हैं। 

चोट के कारण एक साल तक बाहर रहने के बाद उन्होंने जून में एटीपी विश्व टूर में वापसी की थी। इस सत्र में मरे ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन वाशिंगटन में हुए सिटी ओपन में किया और क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया। हालांकि, चोट के कारण वह क्वार्टर फाइनल से हट गए थे

फेडरर, ज्वेरेव ने लावेर कप में यूरोप की बढ़त 7-1 कराई

स्विस स्टार रोजर फेडरर और एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपने सिंगल्स मुकाबलों में जीत दर्ज कर यूरोप की टीम को यहां लावेर कप में विश्व टीम पर 7-1 से बढ़त दिला दी।दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर को अपने मुकाबले में जरा भी चुनौती नहीं मिली, उन्होंने निक किर्गियोस पर 6-3, 6-2 से आसान जीत दर्ज की। 

इससे पहले ज्वेरेव ने दूसरे दिन के शुरुआती सिंगल्स मुकाबले में एक मैच प्वाइंट बचाया और जॉन इस्नर को 3-6, 7-6, 10-7 से शिकस्त दी। शुक्रवार को शुरुआती दिन यूरोप ने चार में से तीन मुकाबले अपने नाम किए थे। लावेर कप की स्कोरिंग प्रणाली के अंतर्गत दूसरे दिन की प्रत्येक जीत में दो-दो अंक मिलते हैं और तीसरे दिन जीतने पर खिलाडि़यों को तीन-तीन अंक मिलेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी