ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के लिए एंडी मरे को मिला वाइल्ड कार्ड, 8 फरवरी से शुरू होगा टूर्नामेंट

टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रैग टिले ने कहा मेलबर्न में वापसी करने के लिए हम खुले हाथों से एंडी का स्वागत करते हैं। उनका रिटायरमेंट एक भावुक पल था। दो मुख्य सर्जरी से गुजरने के बाद उन्होंने फिर से वापसी की है और अब वह ऑस्ट्रेलियन ओपन-2021 में आकर्षण का केंद्र होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 09:14 PM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 09:14 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के लिए एंडी मरे को मिला वाइल्ड कार्ड, 8 फरवरी से शुरू होगा टूर्नामेंट
एंडी मरे को ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड मिला (एपी फोटो)

मेलबर्न, रायटर। तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता ब्रिटेन के एंडी मरे को आठ फरवरी से शुरू होने जा रहे साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड दिया गया। पांच बार के उप विजेता मरे को ऑस्ट्रेलियन ओपन-2019 के पहले राउंड में पांच सेटों तक चले मुकाबले में स्पेन के रोबर्टो बाटिस्ट आगुट से हार का सामना करना पड़ा था।

टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रैग टिले ने कहा, 'मेलबर्न में वापसी करने के लिए हम खुले हाथों से एंडी का स्वागत करते हैं। उनका रिटायरमेंट एक भावुक पल था। दो मुख्य सर्जरी से गुजरने के बाद उन्होंने फिर से वापसी की है और अब वह ऑस्ट्रेलियन ओपन-2021 में आकर्षण का केंद्र होंगे।'

चोट के कारण मरे इस साल केवल सात आधिकारिक मैच ही खेल पाए थे लेकिन कोरोना वायरस के बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी की। मरे ने ब्रिट्स प्रीमियर लीग टेनिस टूर्नामेंट में डेन इवांस को सीधे सेटों में मात देकर दो महीनों में अपनी पहली जीत हासिल की।

मरे ने इस साल अक्टूबर में जर्मनी के कोलोन में आयोजित किए गए टूर्नामेंट में से नाम वापस ले लिया था। तब से मरे कोर्ट पर नहीं उतरे थे। इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे पूर्व विश्व नंबर-1 खिलाड़ी ने शानदार फॉर्म दिखाते हुए इवांस को 7-6, 6-4 से मात दी।

chat bot
आपका साथी