Forbes list: कमाई के मामले में सबसे आगे टेनिस स्टार रोजर फेडरर

फो‌र्ब्स की जारी ताजा सूची के अनुसार पिछले एक साल में सभी टेनिस खिलाडि़यों में फेडरर की कमाई सबसे ज्यादा रही है। टैक्स भरने से पहले फेडरर की कुल कमाई 90.6 मिलियन डालर (करीब 661 करोड़ रुपये) है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 11:57 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 11:57 PM (IST)
Forbes list: कमाई के मामले में सबसे आगे टेनिस स्टार रोजर फेडरर
कमाई के मामले में सबसे आगे टेनिस स्टार रोजर फेडरर

न्यूयार्क, रायटर। मशहूर अमरिकी पत्रिका फोर्ब्स ने साल के सबसे अमिर टेनिस खिलाड़ी का नाम जाहिर कर दिया है। टेनिस जगत में पिछले साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले  खिलाड़ियों में जो नाम सबसे उपर है वह अब कोर्ट से धीरे धीरे दूर होता जा रहा है। टेनिस की दुनिया पर लंबे समय तक राज करने वाले पूर्व नंबर एक स्विट्जरलैंड के स्टार रोजर फेडरर भले मैदान दूर हों लेकिन दबदबा कायम है। चोट की वजह से वह पिछले कुछ दिनों से टेनिस कोर्ट के दूर हैं लेकिन कमाई के मामले में वह अब भी नंबर एक हैं। फोर्ब्स पत्रिका ने जो सबसे अमीर खिलाड़ियों की ताजा लिस्ट जारी की है उसमें फेडरर टाप पर हैं।

टेनिस जगत में इन दिनों दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर भले ही घुटने में चोट के चलते कोर्ट से बाहर चल रहे हों, लेकिन कमाई के मामले में वह अभी भी सबसे आगे हैं। फो‌र्ब्स की जारी ताजा सूची के अनुसार पिछले एक साल में सभी टेनिस खिलाड़ियों में फेडरर की कमाई सबसे ज्यादा रही है। टैक्स भरने से पहले फेडरर की कुल कमाई 90.6 मिलियन डालर (करीब 661 करोड़ रुपये) है।

Highest-paid tennis players in the world revealed: https://t.co/tk85stXBV7 pic.twitter.com/g8QvI7bpfL

— Forbes (@Forbes) September 2, 2021

वह बिग थ्री में शामिल नोवाक जोकोविक 38 मिलियन डालर (करीब 277 करोड़) और राफेल नडाल 27 मिलियन डालर (करीब 197 करोड़ रुपये) से काफी आगे हैं। ये दोनों क्रमश: सूची में चौथे और पांचवें स्थान पर काबिज हैं। दूसरे स्थान पर जापान की नाओमी ओसाका 60.1 मिलियन डालर (करीब 438 करोड़ रुपये) के साथ शामिल हैं। सेरेना विलियम्स 41.8 मिलियन डालर (करीब 305 करोड़ रुपये) की रकम के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

chat bot
आपका साथी