Australian open 2020: नाओमी ओसाका को हराने वाली 15 साल की कोरी गॉफ का सफर समाप्त

ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स में अमेरिका की 15 वर्षीय कोरी गॉफ का सुनहरा सफर समाप्त हो गया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 26 Jan 2020 08:59 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 09:03 PM (IST)
Australian open 2020: नाओमी ओसाका को हराने वाली 15 साल की कोरी गॉफ का सफर समाप्त
Australian open 2020: नाओमी ओसाका को हराने वाली 15 साल की कोरी गॉफ का सफर समाप्त

मेलबर्न, एएफपी। ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स में अमेरिका की 15 वर्षीय कोरी गॉफ का सुनहरा सफर समाप्त हो गया। अंतिम-16 के मुकाबले में गॉफ ने पहला सेट अपने नाम किया, लेकिन आखिर में उन्हें हमवतन सोफिया केनिन ने 6-7, 6-3, 6-0 से हरा दिया।

गत चैंपियन नाओमी ओसाका और वीनस विलियम्स जैसी दिग्गज खिलाडि़यों को हराने वालीं गॉफ अपने प्रदर्शन से खुश नजर नहीं आईं। मैच के बाद भावुक गॉफ ने कहा कि मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। मुझे अभी भी लगता है कि मैं इससे बेहतर कर सकती हूं। यहां तक कि मेरी टीम और मेरे माता-पिता को भी लगता है कि मैं इससे बेहतर कर सकती थी। हालांकि, गॉफ ने उम्मीद जताई है कि वह इस साल होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि ओलंपिक अगला लक्ष्य है। उम्मीद है कि मैं अपनी रैंकिंग को ऊपर ले जा सकती हूं और क्वालीफाई कर सकती हूं।

जेबुर ने रचा इतिहास : वहीं, ट्यूनीशिया की ओनस जेबुर भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। उन्होंने चीन की 27वीं वरीय वांग कियोंग को 7-6, 6-1 से हराकर उलटफेर किया। जेबुर किसी ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वालीं अरब देशों की पहली महिला खिलाड़ी हैं। जेबुर ने उम्मीद जताई है कि उनका प्रदर्शन अरब की महिलाओं में प्रेरणा भरने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि मैं मेरे देश ट्यूनीशिया और अरब देशों के युवा खिलाडि़यों में प्रेरणा देने की कोशिश कर रही हूं। यह असंभव नहीं है। मैंने यह कर दिखाया है। मुझे अमेरिका के कई कॉलेजों से प्रस्ताव आए हैं, लेकिन मुझे पता है कि अगर मैं कॉलेज में जाऊंगी तो मैं पेशेवर टूर्नामेंट नहीं खेल सकती हूं। क्वार्टर फाइनल में जेबुर का सामना केनिन से होगा।

फुटबॉल मैच जैसे माहौल में जीतीं क्वितोवा : चेक गणराज्य की 27वीं वरीय पेत्रा क्वितोवा ने यूनान की 22वीं वरीय मारिया सकारी को तीन सेट तक मुकाबले में 6-7, 6-3, 6-2 से हराकर अंतिम-आठ का टिकट कटाया। रॉड लेवर एरीना में क्वितोवा के खिलाफ मारिया का दर्शकों का खूब साथ मिला, जिसे क्वितोवा ने एक फुटबॉल मैच जैसा माहौल करार दिया। उन्होंने कहा कि जब मैं अंपायर से हाथ मिला रही थी तो मैंने उनसे कहा कि यह एक फुटबॉल मैच की तरह था। यह छोड़ा अजीब था, लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ा। क्वार्टर फाइनल में क्वितोवा का सामना ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी से होगा, जिन्होंने मध्य सेट गंवाने के बावजूद एलिसन रिस्के को 6-3, 1-6, 6-4 से हराया।

chat bot
आपका साथी