Xiaomi Mi A3, Mi A3 Lite के फीचर्स हुए लीक, Snapdragon 700 सीरीज प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च

Xiaomi अपने Mi A सीरीज के अगले स्मार्टफोन Mi A3 और Mi A3 Lite को जल्द लॉन्च कर सकता है। इन दोनों स्मार्टफोन की टेस्टिंग के बारे में पिछले महीने ही जानकारी सामने आई थी।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Mon, 06 May 2019 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 07 May 2019 09:00 AM (IST)
Xiaomi Mi A3, Mi A3 Lite के फीचर्स हुए लीक, Snapdragon 700 सीरीज प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च
Xiaomi Mi A3, Mi A3 Lite के फीचर्स हुए लीक, Snapdragon 700 सीरीज प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने Mi A सीरीज के अगले स्मार्टफोन Mi A3 और Mi A3 Lite को जल्द लॉन्च कर सकता है। इन दोनों स्मार्टफोन की टेस्टिंग के बारे में पिछले महीने ही जानकारी सामने आई थी। ये दोनों ही स्मार्टफोन इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन Mi A2 और Mi A2 Lite की तरह ही एंड्रॉइड वन पर काम कर सकते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इन दोनों स्मार्टफोन को क्वालकॉम के लेटेस्ट चिपसेट प्रोसेसर Snapdragon 700 सीरीज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

पहले जो रिपोर्ट सामने आई थी उसके मुताबिक, Xiaomi अपने तीन डिवाइस pyxis, bamboo_sprout और cosmos_sprout कोड नेम के साथ टेस्टिंग कर रहा है। इन तीनों ही डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 और 712 मोबाइल प्रोसेसर दिया जा सकता है। इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन Xiaomi Mi A2 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। Xiaomi के Mi A सीरीज में एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म रहने की वजह से इसमें एंड्रॉइड के सिक्युरिटी पैच हर महीने मिलते हैं। इसके साथ ही 2 साल तक एंड्रॉइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के अपडेट भी मिलते हैं।

Amazon Summer Sale में Mi A2 को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Mi A2 के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है जबकि सेकेंडरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस कैमरा दिया गया है। एंड्रॉइड वन होने की वजह से इसमें एंड्रॉइड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 9 पाई दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,010 एमएएच की बैटरी दी गई है। 

ये भी पढ़ें:

Amazon Summer Sale: Galaxy M10, RealMe U1 समेत Rs 10,000 से कम कीमत में खरीदें ये स्मार्टफोन

Amazon Summer Sale में Rs 30,000 से कम में खरीदें ये स्मार्ट LED TV, देखें पूरी लिस्ट

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी