19 सितंबर को लॉन्च होगा Xiaomi Mi 8 सीरीज का स्मार्टफोन, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी 19 सितंबर को चीन में नए हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो कंपनी Mi 8X या Mi 8 Youth में से कोई एक फोन लॉन्च कर सकती है। इन फोन्स को लेकर शाओमी की तरफ से कुछ जानकारी सामने आई है। शाओमी ने 19 सितंबर को होने वाले इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिए हैं। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही Mi 8 Youth के फीचर्स की जानकारी लीक हुई थी। ऐसे में यह माना जा सकता है कि कंपनी Mi 8 Youth लॉन्च कर सकती है।

कंपनी ने भेजे मीडिया इनवाइट:

चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर कंपनी ने मीडिया इनवाइट पोस्ट किया है। हालांकि, मीडिया इनवाइट में डिवाइस का नाम नहीं बताया गया है। इनवाइट में केवल यह बताया गया है कि Mi 8 सीरीज का फोन लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कुछ अन्य रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि Mi 8 Youth का बेस वेरिएंट 1999 चीनी युआन यानी करीब 20,999 रुपये में पेश किया जाएगा।

Mi 8 Youth के फीचर्स हुए थे लीक:

एक Weibo यूजर ने इस फोन के फीचर्स लीक किए थे। इसके अनुसार, फोन में 6.26 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2280 x 1080 और आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होगा। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस होगा। साथ ही इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। यह फोन MIUI 9.6 पर आधारित एंड्रॉइड ऑरियो पर काम करेगा। फोटोग्राफी की बात करें तो फोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। साथ ही 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 3350 एमएएच की बैटरी दी गई है।

इसके अलावा Mi 8X के भी कुछ फीचर्स लीक हुए थे। लीक्स के मुताबिक, यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से लैस होगा। साथ ही इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप समेत 3100 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

OnePlus 6T में हो सकता है इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट:

हाल ही में कुछ स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए हैं जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। OnePlus 6T में भी यह फीचर दिया जा सकता है। सबसे पहले वीवो ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिटं सेंसर के साथ अपना स्मार्टफोन Vivo X21 लॉन्च किया था। इसके बाद ओप्पो ने भी अपने मिड और प्रीमियम स्मार्टफोन्स इस फीचर के साथ लॉन्च किया। वनप्लस भी इस फीचर को अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन में दे सकता है। यह फोन 17 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

Jio की वजह से Tata Docomo के बाद अब Tata Sky पर खतरा, नहीं दिखेंगे ये 100 चैनल

Mi A2 से Nokia 6.1 Plus तक सितंबर के Best Buy स्मार्टफोन ऑप्शन, कीमत 20000 रु से कम

Flipkart से एयर टिकट बुक करने पर मिलता है डिस्काउंट, इस तरह उठाएं लाभ

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.