Xiaomi जल्द लॉन्च करेगा अपना पहला फोल्डेबल फोन, पॉप-अप सेल्फी कैमरा समेत लीक हुए कई खास फीचर्स

Xiaomi ने फोल्डेबल फोन के लिए पेटेंट फाइल किया है और यह फोन काफी हद तक Motorola Razr फोल्डेबल फोन से मिलता-जुलता हो सकता है

By Renu YadavEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:57 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 12:57 PM (IST)
Xiaomi जल्द लॉन्च करेगा अपना पहला फोल्डेबल फोन, पॉप-अप सेल्फी कैमरा समेत लीक हुए कई खास फीचर्स
Xiaomi जल्द लॉन्च करेगा अपना पहला फोल्डेबल फोन, पॉप-अप सेल्फी कैमरा समेत लीक हुए कई खास फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल स्मार्टफोन बाजार में कई कंपनियों ने इनोवेशन के साथ डिवाइस उतारे, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में फोल्डेबल फोन रहे। इस साल Samsung ने अपना फोल्डेबल फोन Samsung Galaxy Fold लॉन्च किया जिसे यूजर्स टैबलेट की तरह उपयोग कर सकते हैं। वहीं Motorola ने भी अपने ट्रेडिशनल Clamshell डिजाइन के साथ Motorola Razr को लॉन्च किया। वहीं अब खबर है कि फोल्डेबल फोन की इस दौड़ में Xiaomi भी शामिल हो गई है और कंपनी ने इसके लिए पेटेंट फाइल किया है। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल बाजार में उतार सकती हैं। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं ​की गई है। 

चीनी वेबसाइट LetsGoDigital की रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi ने फोल्डेबल फोन के लिए पेटेंट फाइल किया है। जो कि Clamshell डिजाइन के साथ काफी हद तक Motorola Razr से मिलता-जुलता है। सबसे खास बात है कि Xiaomi के फोल्डेबल फोन में यूजर्स को पॉप-अप सेल्फी कैमरे की सुविधा मिलेगी। रिपोर्ट के जरिए सामने आई पेटेंट इमेज में फोन का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिखाया गया है। बता दें कि Xiaomi को clamshell डिजाइन फोल्डेबल के लिए पिछले हफ्ते WIPO का अप्रूवल भी प्राप्त हो गया है। 

रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi का फोल्डेबल फोन ट्रेडिशनल फ्लिप फोन की तरह होगा। फोल्ड होने के बाद फोन की सेकेंडरी स्क्रीन पर यूजर्स नोटिफिकेशन देख सकेंगे। पेटेंट में दी गई इमेज को देखकर यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस फोन में अनफोल्ड होने पर नॉच दिया जा सकता है। पिछले दिनों में सामने आई लीक्स के मुताबिक Xiaomi फोल्डेबल फोन में ट्रिपल रियर कैमरा ​सेटअप उपलब्ध होगा। साथ ही इसे अनफोल्ड करके टैबलेट की तरह उपयोग किया जा सकेग जैसा कि इस साल लॉन्च हुए Samsung Galaxy Fold और Huawei Mate X में देखा गया था। 

chat bot
आपका साथी