World Heart Day 2021: ये हैं 24 घंटे हार्ट-रेट मॉनिटर करने वाली शानदार Smartwatch, कीमत 3000 रुपये से कम

World Heart Day 2021 अगर आप अपने लिए किफायती Smartwatch खरीदने का विचार कर रहे हैं तो हम इस खबर में आपको कुछ चुनिंदा स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे। इनकी कीमत 3000 रुपये से कम है। इनमें आपको हार्ट-रेट से लेकर कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे लेटेस्ट फीचर मिलेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 10:31 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 10:31 AM (IST)
World Heart Day 2021: ये हैं 24 घंटे हार्ट-रेट मॉनिटर करने वाली शानदार Smartwatch, कीमत 3000 रुपये से कम
स्मार्टवॉच की प्रतिकात्मक फाइल फोटो यह है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज विश्व हृदय दिवस (World Heart Day 2021) है। इस दिन अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, जिसमें हृदय को स्वस्थ रखने की तरीके बताए जाते हैं। साथ ही लोगों के बीच हृदय को लेकर जागरूकता फैलाई जाती है। इस अवसर पर हम आपके लिए भारतीय बाजार में उपलब्ध कुछ चुनिंदा स्मार्टवॉच लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 3000 रुपये से कम है और इनमें आपको 24 घंटे हार्ट-रेट मॉनिटर करने की सुविधा मिलेगी।

GIONEE Watch 5

कीमत : 2,099 रुपये

GIONEE Watch 5 स्मार्टवॉच हार्ट-रेट और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर के साथ आती है। इसमें Calorie मीटर दिया गया है। इस स्मार्टवॉच में टच डिस्प्ले और 5 दिन का बैकअप देने वाली बैटरी का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा वॉच 5 स्मार्टवॉच का पानी में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Noise ColorFit Qube

कीमत : 2,499 रुपये

न्वाइज कलरफिट क्यूब स्मार्टवॉच ब्लैक और पिंक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह स्मार्टवॉच 24 घंटे हार्ट-रेट और स्लीप मॉनिटर करती है। इसमें 1.4 इंच का कर्व्ड टच डिस्प्ले और क्लाउड बेस्ड वॉच फेस दिए गए हैं। इसके साथ ही स्मार्टवॉच में मल्टी-स्पोर्ट्स मोड और IP68 की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि इस वॉच का उपयोग पानी में भी किया जा सकता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस वॉच स्टॉप वॉच, वेदर और फाइंड माय फोन की सुविधा दी गई है। इसके अलावा न्वाइज कलरफिट क्यूब में पावरफुल बैटरी दी गी है, जो सिंगल चार्ज में 7 दिन का बैकअप देती है।

Realme Watch 2

कीमत : 2,799 रुपये

रियलमी वॉच 2 में 1.4 इंच का कलर डिस्प्ले है। इसमें हार्ट-रेट और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर करने की सुविधा दी गई है। इस स्मार्टवॉच में 90 स्पोर्ट्स मोड और 100 से अधिक वॉच फेस मिलेंगे। इसके अलावा वॉच में मैग्नेटिक चार्जिंग बेस और पावरफुल बैटरी का सपोर्ट दिया गया है, जो सिंगल चार्ज में 12 दिन का बैकअप देती है।

boAt Storm

कीमत : 2,999 रुपये

बोट स्ट्रॉम शानदार स्मार्टवॉच में से एक है। कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का कर्व्ड डिस्प्ले, क्लाउड बेस्ड वॉच फेस और कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स दिए हैं। साथ ही इस स्मार्टवॉच में ब्लड ऑक्सीजन, हार्ट-रेट और स्लीप मॉनिटर करने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 10 दिन का बैकअप देती है। 

chat bot
आपका साथी