जानिए क्यों Bill Gates नहीं करते हैं iPhone का इस्तेमाल, कारण जान रह जाएंगे हैरान!

बिल गेट्स ने एंड्राइड स्मार्टफोन के इस्तेमाल का खुलासा करके चौका दिया। साथ ही बताया कि आखिर वो क्यों iPhone के मुकाबले एंड्राइड का इस्तेमाल करते हैं। यहां गौर करने वाली बात है कि 10 करोड़ लोग iPhone का इस्तेमाल करते हैं। इसमें कई हाई प्रोफाइल हस्तियां भी शामिल हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:37 AM (IST)
जानिए क्यों Bill Gates नहीं करते हैं iPhone का इस्तेमाल, कारण जान रह जाएंगे हैरान!
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iPhone के इस्तेमाल को दुनियाभर में स्टेट्स सिंबल के तौर पर देखा जाता है। आमतौर पर हर अमीर शख्स iPhone का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन Microsoft के फाउंडर Bill Gates का अंदाज बिल्कुल अलग है। बिल गेट्स iPhone के मुकाबले एंड्राइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। उन्होंने ऑडियो चैट ऐप Clubhouse पर पत्रकार एंड्रयू रॉस सॉर्किन और Clubhouse के को-फाउंडर पॉल डेविडसन को एक इंटरव्यू दिया, जहां बिल गेट्स ने सभी को एंड्राइड स्मार्टफोन के इस्तेमाल का खुलासा करके चौका दिया। साथ ही बताया कि आखिर वो क्यों iPhone के मुकाबले एंड्राइड का इस्तेमाल करते हैं। यहां गौर करने वाली बात है कि 10 करोड़ लोग iPhone का इस्तेमाल करते हैं। इसमें कई हाई प्रोफाइल हस्तियां भी शामिल हैं। 

एंड्राइड फोन इस्तेमाल करने की ये रही वजह  

GeekWire की खबर के मुताबिक Bill Gates के पास iPhone है। लेकिन वो इसकी जगह एंड्राइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। दरअसल बिल गेट्स का मानना है कि कि एंड्राइड स्मार्टफोन में Microsoft सॉफ्टवेयर प्री-इंस्टॉल रहते हैं। इससे फोन के इस्तेमाल में सुविधा होती है। उनके मुताबिक एंड्राइड स्मार्टफोन में हर चीज पर नजर रखना आसान होता है। उन्होंने बताया कि उनके पास iPhone मौजूद है। लेकिन वो इसका इस्तेमाल कभी-कभी ही करते हैं, जबकि एंड्राइड स्मार्टफोन को हर वक्त अपने इस्तेमाल में लाते हैं। बिल गेट्स की मानें, तो एंड्राइड स्मार्टफोन ज़्यादा फ्लेक्सिबल है और दूसरे प्लेटफार्म के सॉफ्टवेयर एंड्रायड ऑपरेटिंग के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाते है।  

ये रही बिल गेट्स के जीवन की बड़ी भूल 

बता दें कि बिल गेट्स जिस Clubhouse ऐप पर इंटरव्यू दे रहे थे, वो खुद केवल iPhone पर उपलब्ध है। हालांकि जल्द इसे एंड्राइड स्मार्टफोन यूजर के लिए लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले साल 2019 में बिल गेट्स ने माना था कि Microsoft के लिए स्टैंडर्ड प्लेटफॉर्म के तौर पर एंड्राइड को नॉन एप्पल डिवाइसन के लिए  स्वीकर ना करना अब तक की सबसे बड़ी भूल थी। 

chat bot
आपका साथी