White Westinghouse की भारत में हुई एंट्री, जल्द इन शानदार इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की होगी लॉन्चिंग

अमेरिकी कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक्स ब्रांड White-Westinghouse की भारत में एंट्री हो चुकी है। कंपनी ने एंट्री के साथ ही कुछ कमाल के प्रोडक्ट को लॉन्चिंग किये है। साथ ही आने वाले दिनों में कई शानदार प्रोडक्ट की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:08 AM (IST)
White Westinghouse की भारत में हुई एंट्री, जल्द इन शानदार इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की होगी लॉन्चिंग
यह White Westinghouse के प्रोडक्ट की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेरिकी कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक्स ब्रांड White-Westinghouse की भारत में एंट्री हो चुकी है। कंपनी ने एंट्री के साथ ही कुछ कमाल के प्रोडक्ट को लॉन्चिंग किये है। साथ ही आने वाले दिनों में कई शानदार प्रोडक्ट की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। यह करीब 100 साल पुरानी कंपनी है, जो रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर, पोर्टेबल डिशवॉशर, ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन का निर्माण करती है। SPPL की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पल्लवी सिंह से White Westinghouse के बारे में विस्तार से बातचीत की, जो इस प्रकार है- 

भारतीयों की जरूरत के हिसाब को मद्देनजर रखकर किन प्रोडक्ट को लॉन्च करने की तैयारी है? 

हमारे सारे प्रोडक्ट को इसी भारतीय जरूरतों के हिसाब से तैयार किया जाता है, जो कंज्यूमर की मांग को पूरा करता हो। हमारे कस्टमर की तरफ से मिलने वाले सुझावा और फीडबैक के आधर पर भी हम अपने नये प्रोडक्ट को डेवलप करते हैं। इस दौरान हमारी कोशिश प्रोडक्ट को अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में पेश करने की होती है। 

किस प्राइस पॉइंट में आएंगे नए प्रोडक्ट?

हम अपने प्रोडक्ट को प्रीमिय अफोर्डेबल कैटेगरी के तहत पेश करने की कोशिश करते हैं। हमारी कोशिश रहती है कि ग्राहक को कम से कम कीमत में बेस्ट फीचर वाले प्रोडक्ट को उपलब्ध कराया जाए। 

साल 2021 में कितने परसेंट मार्किट शेयर की उम्मीद कर रहे हैं?अभी कंपनी का मार्केट शेयर क्या है?

हमारी कंपनी अभी भारत में बिल्कुल नई है। लेकिन इसके बावजूद हम कम दाम में बेस्ट  प्रोडक्ट पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि अगले तीन वित्तीय वर्ष में भारत में कंपनी का मार्केट 4-5% हो सकता है। 

पीएम मोदी मेक इन इंडिया और जोर दे रहे हैं ऐसे में कंपनी इस दिशा में क्या काम कर रही है? 

हमारी कंपनी भारत में प्रधानमंत्री पीएम मोदी के आत्म निर्भर भारत मुहिम के साथ आगे बढ़ रही है। कंपनी ने फुल्ली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन बना रही है। इसमें टॉप एंड और सेमी ऑटोमेटिक मशीन शामिल हैं। इन सारी वॉशिंग मशीन को पूरी तरह से भारत में बनाया गया है। साथ ही हमारी कोशिश है कि इन सभी मेड इन इंडिया वॉशिंग मशीन को नए इनोवेश के साथ विकसित किया जाए। 

खास भारतीयों के लिए किसी प्रोडक्ट की लॉन्चिंग की तैयारी है?

हमारी कंपनी खास भारतीय जरूरतों को ध्यान में रखकर एक वॉशिंग मशीन को लॉन्च करने जा रही है, जो पानी की बर्बादी को रोकेगी। यह वॉशिंग मशीन  5 स्टार BEE रेटिंग के साथ आएगी। 

साल 2021 में इन्वेस्टमेंट की क्या प्लानिंग है?

हम जल्द ही नोएडा में अपना खुद का प्लांट स्थापित करने जा रहे हैं। इस प्लांट में करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी