WhatsApp का नया फीचर जल्द होने वाला है लॉन्च, टाइपिंग के दौरान मिलेगा स्टिकर्स का सुझाव

Whatsapp यूजर्स की चैटिंग को और भी मजेदार बनाने के लिए खास फीचर लाने वाला है जिसका नाम स्टिकर सजेशन है। इस फीचर के आने से यूजर्स को टाइप किए गए शब्द के अनुसार स्टिकर का सुझाव मिलेगा। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:36 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:46 AM (IST)
WhatsApp का नया फीचर जल्द होने वाला है लॉन्च, टाइपिंग के दौरान मिलेगा स्टिकर्स का सुझाव
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp यूजर्स की चैटिंग को और भी मजेदार बनाने के लिए खास फीचर लेकर आने वाला है, जिसका नाम स्टिकर सजेशन है। इस फीचर के आने से यूजर्स को टाइप किए गए शब्द के अनुसार स्टिकर का सुझाव मिलेगा। यह जानकारी व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेब बीटा इंफो की एक रिपोर्ट से मिली है। 

वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स को मैसेज टाइप करने दौरान स्टिकर का सजेशन मिलेगा। स्टिकर सजेशन फिलहाल टेस्टिंग जोन में है और इसे जल्द ही एंड्राइड-IOS यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

लॉन्च होने वाला है एक और नया फीचर

आपको बता दें कि व्हाट्सएप स्टिकर सजेशन के अलावा अपने खास Disappearing मैसेज फीचर को अपग्रेड करने की तैयारी कर रहा है। अपग्रेडेशन के बाद यूजर्स का मैसेज 24 घंटे बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा। फिलहाल यह फीचर केवल 7 दिनों की अवधि के साथ उपलब्ध है। वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने डिसअपियरिंग मैसेज फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर में 7 दिनों की अवधि के साथ 24 घंटे का विकल्प जोड़ा जाएगा। 

इस विकल्प के एक्टिवेट हो जाने के बाद यूजर्स का मैसेज अपने आप 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाएगा। इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि इसे जल्द ही एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप ने पिछले साल सभी यूजर्स के लिए Disappearing Messages फीचर पेश किया था। इस फीचर की खासियत है कि इसके एक्टिवेट होने जाने के बाद व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज, फोटो और वीडियो एक सप्ताह के बाद खुद-ब-खुद डिलीट हो जाते हैं।

Whatsapp का लेटेस्ट फीचर

व्हाट्सएप ने मार्च 2021 में खास फीचर पेश किया था, जिसका नाम म्यूट वीडियो है। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकेंगे। यानी, जब दूसरे यूजर को वीडियो मिलेगा, तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी। बता दें कि व्हाट्सएप इस फीचर पर काफी समय से काम कर रहा था।

chat bot
आपका साथी