WhatsApp में जल्द आने वाले हैं ये दो शानदार फीचर, बदल जाएगा बातचीत करने का अंदाज

WhatsApp यूजर्स के लिए काम की खबर है। व्हाट्सएप में जल्द दो फीचर Multi-Device 2.0 और Message Reactions जुड़ने वाले हैं। इन दोनों फीचर के आने से चैटिंग का अंदाज बदल जाएगा। कंपनी का मानना है कि ये फीचर यूजर्स के बहुत काम आएंगे।

Ajay VermaTue, 28 Sep 2021 12:00 PM (IST)
WhatsApp की प्रतिकात्मक फाइल फोटो यह है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp features: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने IOS यूजर्स के लिए जल्द नया फीचर लेकर आने वाला है, जिसका नाम मल्टी-डिवाइस 2.0 (Multi-Device 2.0) है। लेकिन लॉन्चिंग से ठीक पहले इस अगामी फीचर को अब बीटा वर्जन पर देखा गया है। इसके अलावा IOS और Android प्लेटफॉर्म पर मैसेज रिएक्शन फीचर को जोड़ने की भी तैयारी चल रही है।

वेबबीटा इंफो के मुताबिक, WhatsApp मल्टी-डिवाइस 2.0 फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने पर यूजर्स 4 अलग-अलग डिवाइस पर व्हाट्सएप अकाउंट चला सकेंगे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस फीचर का सपोर्ट जल्द ही एंड्राइड यूजर्स को मिलेगा। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक फीचर की आधिकारिक लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

WhatsApp Message Reactions फीचर

मल्टी-डिवाइस के अलावा व्हाट्सएप Message Reactions फीचर को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस फीचर को हाल ही में iOS प्लेटफॉर्म पर देखा गया था। अब यह फीचर एंड्राइड 2.21.20.8 बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। यह जानकारी वेब बीटा की लेटेस्ट रिपोर्ट से मिली है।

व्हाट्सएप का यह फीचर इंस्टाग्राम रिएक्शन की तरह काम करता है। यूजर्स किसी भी मैसेज पर इमोजी का इस्तेमाल करके अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर को मैसेज पर लॉग-प्रेस करना होगा। इसके बाद यूजर्स को मैसेज के ऊपर कई सारी इमोजी दिखाई देंगी। यूजर्स अपने हिसाब से किसी भी एक इमोजी पर क्लिक करके मैसेज पर रिएक्शन दे सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप के मैसेज रिएक्शन फीचर की टेस्टिंग चल रही है। इस फीचर को जल्द ही सभी ही यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने अगस्त में व्यू वन्स फीचर को पेश किया था। इस फीचर की खूबी है कि इसके एक्टिवेट होने पर फोटो और वीडियो एक बार देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाती है। फिलहाल, व्यू वन्स फीचर आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.